प्रदेश की बेटी ने साऊथ एशियन गेम कबड्डी प्रतियोगिता में दिखाया दम, जीता गोल्ड मेडल

Wednesday, Jan 01, 2020 - 01:29 PM (IST)

शिलाई (ब्यूरो) : जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र में कबड्डी का सितारा चमकने लगे तो आश्चर्य जरूर होगा। यह एक तलख सच्चाई है। उपमंडल शिलाई के दुर्गम गांव टेक की बेटी पुष्पा राणा ने कबड्डी में खूब नाम कमाया है। ये बेटी सच में अनमोल है। इसने अपने गांव और जिले का नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम देश भर में रोशन कर दिया है। मंगलवार को जब प्रदेश की होनहार बेटी घर पहुंची को क्षेत्र वासियों ने फूल मालाओं से स्वागत किया और क्षेत्र के लोगों के लिए भोज का आयोजन किया। पूरे पंचायत की महिला व पुरुष इकट्ठे होकर बेटी को फूल मालाएं पहनाकर बेटी का जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष ने पुष्पा राणा के हुनर की प्रशंसा की और युवा खिलाड़ियों को पुष्पा से प्रेरणा लेने की बात कही।

 पुष्पा राणा ने अपनी सफलता और स्वर्णिम विजय का श्रेय माता-पिता गुरुजनों के आशीर्वाद को दिया। क्षेत्रवासियों के प्रेम से गदगद पुष्पा राणा क्षेत्रवासियों के प्यार के लिए भी आभार जताया। पुष्पा राणा ने कहा कि विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेश और अपने क्षेत्र का नाम ऊंचा करना चाहती हैं। पुष्पा राणा ने स्पष्ट कर दिया था कि छठी क्लास से ही उसे खेल में काफी रुचि हो गई थी अध्यापकों द्वारा उसे पूरी खेलकूद प्रतियोगिता में सिखाने का पूरा अवसर दिया जा रहा था अपने अध्यापकों और पिता के आशीर्वाद से आज वह इतनी आगे जा चुकी है।

पुष्पा राणा के पिता ने बताया कि बेटी ने ना केवल गांव और जिले का नहीं बल्कि प्रदेश में भी अपना नाम रोशन कर दिया है अपने बेटे के लिए वह और भी पूरी कोशिश करेंगे पिता ने कहा कि बेटी अनमोल धन है का पालन करना चाहिए अपनी बेटी को आगे पहुंचाने के लिए मैं पूरी कोशिश करेंगे ताकि बेटी आने वाले समय में प्रदेश के साथ पूरे देश में बेटियों के लिए मिसाल बन सके।

Edited By

Simpy Khanna