चर्चित बाबा को मिला पुलिस रिमांड, CID टीम हरियाणा रवाना

Sunday, Jun 04, 2017 - 07:47 PM (IST)

सोलन: रूड़ा में ग्रामीण महिला के साथ मारपीट के मामले में श्रीराम लोक मंदिर के संचालक व चर्चित बाबा अमरदेव को रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 3 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अदालत में सी.आई.डी. ने कहा कि बाबा अपना असली नाम पता नहीं बता रहा है, इसकी जांच के लिए सी.आई.डी.  ने बाबा के रिमांड की मांग की, जिस पर अदालत ने उसे 3 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इसके बाद सी.आई.डी. की टीम उसे शिमला ले गई है। 

हरियाणा रवाना हुई सी.आई.डी. की टीम 
बता दें कि इस मामले की जांच में जुटी सी.आई.डी. बार-बार बाबा से उसके सही नाम व मूल पते को लेकर पूछताछ कर रही है लेकिन बाबा इस विषय में कुछ नहीं बता रहा है। बाबा सी.आई.डी. के समक्ष यह बयान दे रहा है कि वह हरियाणा के रांवड़ गांव में महंत गोर्वधन के पास बचपन से रहा है और वहीं से उसने सात्विक शिक्षा ग्रहण की और रामायण का ज्ञान भी प्राप्त किया है। इसका सच पता लगाने के लिए सी.आई.डी. की एक टीम हरियाणा के रांवड़ के लिए रवाना हो गई है। टीम वहां पर महंत के बयान दर्ज करेगी। इसके बाद बाबा द्वारा बताई जा रही जानकारी की सच्चाई का पता चलेगा।

बाबा मीडिया को दे चुका है यह बयान
पूरे मामले में अहम बात यह है कि मीडिया को दिए गए बयान में बाबा अमरदेव स्वयं को राजस्थान के बड़े घराने की महारानी का पौत्र बता चुका है, ऐसे में सी.आई.डी. की टीम अब इस मामले की सच्चाई का पता लगाने में जुट गई है कि यदि बाबा हरियाणा में महंत के अखाड़े में बचपन से रहा है तो वह राजस्थान से हरियाणा कैसे पहुंचा। वह किस उम्र में अखाड़े में पहुंच गया था।

बाबा के नाम व पते को लेकर शुरू से उठ रहे सवाल
श्रीराम लोक मंदिर परिसर से तेंदुए की 4 खालें बरामद होने के बाद चर्चा में आए इस मंदिर के संचालक बाबा अमरदेव की असली पहचान व पते को लेकर शुरू से ही सवाल उठ रहे हैं। यही कारण है कि कई संगठन बाबा के असली नाम व मूल पते की जांच की मांग कर चुके हैं। मारपीट के मामले की जांच में जुटी सी.आई.डी. के समक्ष बाबा द्वारा पहली बार यह खुलासा किया गया है कि वह हरियाणा के महंत से शिक्षा ग्रहण कर चुका है जबकि खालों के मामले में उसने अपना पता रूड़ा का दिया है। इसके लिए उसने अपने आधार कार्ड की प्रतिलिपि भी सी.आई.डी. को दी थी।