गोद में बैठकर अदालत पहुंचे चर्चित बाबा अमरदेव, CID ने की पूछताछ

Thursday, Jun 01, 2017 - 08:57 PM (IST)

सोलन: श्री रामलोक मंदिर के संचालक व चर्चित अमरदेव बाबा अग्रिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद वीरवार को सोलन अदालत में पेश हुए, जिसके बाद अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत बढ़ा दी है और साथ ही उन्हें जांच में शामिल होने के आदेश दिए हैं।बाबा अमरदेव वीरवार सुबह ठीक 9:55 बजे गाड़ी से अदालत पहुंचे। गाड़ी से उन्हें गोद में उठाकर अदालत में लाया गया।अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत 2 दिनों के लिए बढ़ा दी और उन्हें सी.आई.डी. की मामले को लेकर चल रही जांच में शामिल होने के आदेश दिए। अब शनिवार को बाबा की अग्रिम जमानत पर फैसला होगा।

1 घंटा 20 मिनट सी.आई.डी. ने की पूछताछ
अदालत के आदेश पर अमरदेव बाबा सी.आई.डी. के समक्ष पेश हुए। यहां पर सी.आई.डी. के जांच अधिकारी ने उनसे 1 घंटा 20 मिनट तक पूछताछ की। इस दौरान अमरदेव से उनके सही नाम व पते को लेकर पूछताछ के साथ घटना को लेकर भी विभिन्न जानकारियां मांगी गईं। महिला की शिकायत के आधार पर जांच अधिकारी ने बाबा से सवाल पूछे। इसके बाद सी.आई.डी. की टीम शुक्रवार सुबह बाबा को रुड़ा स्थित श्री रामलोक मंदिर लेकर जाएगी, जहां पर मौका-ए-वारदात पर पूरी घटना को लेकर जांच होगी।

यह है मामला 
बता दें कि रुड़ा स्थित श्री रामलोक मंदिर में 26 अप्रैल को ग्रामीणों व बाबा के बीच मारपीट हुई थी, जिसमें बाबा व एक अन्य महिला घायल हुई थी। दोनों को ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस ने अलग-अलग मामले दर्ज किए। घटना में घायल हुई महिला की शिकायत के बाद बाबा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। महिला ने अपनी शिकायत में बाबा पर तेजधार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया था। इस मामले में बाबा के घायल होने के कारण उन्हें अदालत से अग्रिम जमानत मिली थी। वहीं बाबा ने भी कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था जिसके बाद आरोपियों ने अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी लेकिन याचिका रद्द होने के कारण पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद यह मामला जांच के लिए सी.आई.डी. को सौंप दिया गया।