दोनाली और चाकू की नोक पर परिवार को उठा ले गए दबंग, जान से मारने की दी धमकी

Tuesday, Jan 17, 2017 - 06:10 PM (IST)

धर्मशाला (विपिन): दोनाली तथा चाकू की नोक पर एक प्रवासी परिवार का अपहरण कर उसे हमीरपुर ले जाया गया, जहां पर उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी। देहरा तहसील के तहत आते खैरियां गांव के 3 लोगों ने इस दौरान महिला के साथ छेडख़ानी भी की है तथा उसके दुधमूंहे बच्चे व उसके पति के साथ मारपीट की। एस.पी. कार्यालय धर्मशाला पहुंची पश्चिमी बंगाल के जिला अलीपुरद्वार की रहने वाली रेखा मेहली पत्नी प्रशांत ने उक्त आरोपियों पर एफ.आई.आर. दर्ज कर कड़ी सजा देने की गुहार लगाई है।

मालिक के घर समारोह में जा रहा था परिवार  
रेखा ने ए.एस.पी. कांगड़ा को ज्ञापन सौंप कर आपबीती सुनाते हुए कहा कि वह और उसका पति एक डेयरी फार्म में काम करते हैं। सोमवार को वह जब अपने पति के साथ अपने मालिक के घर पर किसी कार्यक्रम में शरीक होने जा रही थी तो बीच रास्ते में उन्हें जसवीर गुलेरिया, मनु तथा राजन रोककर एक मारुति बैन में बिठा कर कहीं ले गए। इस दौरान उक्त लोगों ने उसके पति प्रशांत को अपने पांवों के बीच में दबोच लिया तथा लगातार उसके साथ मारपीट करते रहे। इसके अलावा उन्होंने मेरे साथ बदतमीजी भी की तथा मेरे बच्चे को भी खूब मारा, जिससे बच्चे तथा पति को चोटें आई हैं।

डेयरी फार्म में ले गए आरोपी
रेखा ने ए.एस.पी. को बताया कि उक्त आरोपी उन्हें किसी डेयरी फार्म में ले गए। उसके बाद उन्हें दिल्ली जाने वाली बस में धमकी देकर बिठा दिया गया कि अगर वे यहां दोबारा दिखे तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। बस में बिठाने के बाद आरोपी वहां से चले गए, जिसके बाद हम किसी अन्य बस में बैठ गए। उक्त बस नादौन तक आई। इस दौरान मेरे पति ने नादौन पहुंच कर अपने मालिक को फोन कर सारी आपबीती सुनाई। इसके बाद मालिक ने वहां पर गाड़ी भेजकर उन्हें वापस अपने स्थान पर पहुंचाया। 

काम छोडऩे से हैं खफा
रेखा ने बताया कि वह और उसका पति उक्त आरोपियों के फार्म हाऊस पर कुछ माह पहले कार्य करते थे। कार्य करने के बावजूद उन्हें उनका वेतन नहीं दिया गया, जिससे उन्होंने वहां पर कार्य करना छोड़ दिया तथा हरिपुर में एक अन्य परिवार के पास कार्य करना शुरू कर दिया। इसी बात से खफा होकर उक्त लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। 

पुलिस से पहले भी की थी शिकायत
प्रवासी परिवार ने बताया कि जब उन्होंने उक्त आरोपियों के यहां काम करना छोड़ दिया तो वे एक बार उनके घर पर आए तथा अकारण ही उनके साथ मारपीट तथा गाली-गलौच किया। इस पर उन्होंने हरिपुर पुलिस थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। अगर हरिपुर पुलिस द्वारा पहले ही इस पर सख्त कार्रवाई की गई होती तो उन्हें इस प्रताडऩा से नहीं गुजरना पड़ता। 

क्या कहते हैं ए.एस.पी. कांगड़ा 
ए.एस.पी. कांगड़ा विजय सकलानी ने बताया कि मामले को संबंधित पुलिस थाना रैफर कर दिया गया है। संबंधित पुलिस थाना को उक्त मामले के संबंध में उचित कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।