पारिवारिक झगड़े ने ली युवक की जान, बाप-भाई गिरफ्तार, उपप्रधान फरार

Sunday, Jul 30, 2017 - 09:51 PM (IST)

हरोली: हरोली के गांव कांगड़ में एक पारिवारिक झगड़ा युवक की मौत का कारण बन गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतक के बाप और 2 भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक व्यक्ति फरार है। जानकारी के अनुसार 23 जुलाई को किसी बात को लेकर परिवार में झगड़ा हुआ जिसमें राजकुमार के बाप, भाई और चाचा के लड़के ने उसके साथ मारपीट की। घायलावस्था में राजकुमार को ऊना अस्पताल लाया गया। यहां पर पारिवारिक सदस्यों ने पुलिस को बयान दिए कि राजकुमार घर की छत से गिर कर घायल हुआ है। पुलिस की प्राथमिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि उस समय घायल के पारिवारिक सदस्यों द्वारा जो पुलिस को बयान दिए गए थे वह ग्राम पंचायत के उपप्रधान की मौजूदगी में दिए थे। 

युवक की पत्नी के बयान पर दर्ज हुआ मामला
उस दिन घायल की नाजुक हालत को देखते हुए डाक्टरों द्वारा उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया। इसके बाद घायल राजकुमार की पत्नी ने 25 जुलाई को पुलिस के पास आकर बयान दिए कि उसके पति के साथ उसके ससुर व देवरों ने मारपीट की है। उसके बयानों के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इसी दौरान 29 जुलाई को पी.जी.आई. से राजकुमार को वापस ऊना अस्पताल भेज दिया गया जहां पर रात को उसकी मौत हो गई। 

पुलिस ने मामले में जोड़ी धारा 302 
हरोली पुलिस द्वारा इस केस में जहां पहले 307 सहित अन्य धाराएं लगाई गई थीं, वहीं अब धारा 302 को भी जोड़ते हुए आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस केस में मृतक के बाप, भाई व चचरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अपनी मौजूदगी में गलत बयान दिलाने पर ग्राम पंचायत के उपप्रधान की तलाश की जा रही है जोकि फिलहाल पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। जांच अधिकारी सुरजीत ने मामले की पुष्टि की है।