शिमला में सड़क पर पेड़ गिरने से मची अफरा-तफरी, दो वाहनों को पहुंचा नुकसान (PICS)

Sunday, Oct 14, 2018 - 07:10 PM (IST)

शिमला (पंकज राक्टा): शिमला के हिमलैंड के समीप रविवार शाम को देवदार के 3 पेड़ गिरने से वाहनों की रफ्तार करीब एक घंटे तक पूरी तरह से थम गई। इससे सड़क किनारे पार्क 2 गाड़ियों को नुक्सान हुआ है। गनीमत यह रही कि उस दौरान सड़क पर कोई चलती गाड़ी इसकी चपेट में नहीं आई। पेड़ गिरने की यह घटना रविवार सायं 5.45 बजे पेश आई। यातायात अवरुद्ध होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गईं।


शिमला की लाइफ लाइन माने वाले कार्टरोड के बंद होने के बाद छोटा शिमला, खलीणी, कसुम्पटी, विकासनगर तथा शिमला की तरफ जाने वाले लोगों ने पैदल चलना शुरु किया। सांय 6 बजकर 10 मिनट तक वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचेऔर इलैक्ट्रिक कटर से पेड़ को काटना शुरू किया। लगभग 6 बजकर 50 मिनट के बाद पूरी तरह से पेड़ को हटाया गया। तब तक सड़क के दोनों ओर सैंकड़ों वाहन ट्रैफिक जाम में फंस चुके थे। इस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

लंबा ट्रैफिक जाम लगने से छोटा शिमला और लिफ्ट तक वाहनों की कतारें लग चुकीं थीं। इसके बाद कुछ बसें व छोटे वाहन वाया विक्ट्री टनल-लक्कड़ बाजार होते हुए संजौली-ढली भेजे गए। पंथाघाटी व कसुम्पटी की भी कुछ बसें व छोटे वाहन वाया आई.एस.बी.टी. होते हुए भेजे गए। टॉलैंड तक ट्रैफिक जाम के कारण ऊपरी शिमला से आने वाली बसें भी काफी देर तक जाम में फंसी रहीं। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर वैकल्पिक मार्गों से वाहनों को रवाना किया।

Ekta