यहां मलबा गिरने से रामशहर पंचायत भवन को खतरा

Thursday, Oct 04, 2018 - 09:19 AM (IST)

नालागढ़ : उपमंडल की पहाड़ी पंचायत रामशहर के ऊपर पहाड़ी में डंगा न लगने से पंचायत भवन को खतरा पैदा हो गया है। पिछले दिनों हुई बरसात के बाद पहाड़ी से मलबे के साथ आए पेड़ पंचायत घर के ऊपर गिर गए हैं जिससे भवन को भी नुक्सान हुआ है। पंचायत प्रतिनिधियों ने पंचायत भवन के साथ लगती पहाड़ी पर डंगा लगाने की मांग की है।

रामशहर पंचायत भवन के ऊपर लो.नि.वि. की रामशहर-स्वारघाट सड़क निकलती है। पंचायत भवन बनाने के लिए सड़क के नीचे लगातार पहाड़ी से मलबा गिर रहा है। पंचायत के चार साल पहले प्रस्ताव पारित करके यहां पर डंगा लगाने की मांग की थी जिसके टैंडर भी लगाए थे लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद अभी तक टैंडर अवार्ड नहीं हुए हैं जिससे पंचायत भवन को लगातार खतरा बना हुआ है।

पंचायत प्रधान विरेंद्र शर्मा, उपप्रधान बाबू राम, बी.डी.सी. देवीशरण व धर्म सिंह ने बताया कि लो.नि.वि. को पंचायत की ओर से लगातार संपर्क किया जा रहा है लेकिन विभाग की ओर से कोई भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही है। दो दिन पहले बरसात के दौरान मलबा के साथ बहुत बड़ा पेड़ जड़ से उखड़ कर पंचायत भवन पर गिर गया है। हालांकि इससे कोई नुक्सान नहीं हुआ है लेकिन लगातार ल्हासे आने से भवन को खतरा हो गया है। पंचायत प्रतिनिधियों ने भवन की सुरक्षा के लिए डंगा लगाने की मांग की है।
 

kirti