टोल बैरियर पर जाली पास घोटाले का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

Sunday, May 27, 2018 - 09:36 PM (IST)

मानपुरा: बद्दी टोल बैरियर पर जाली पास स्कैम का मामला सामने आया है। टोल कर्मी की होशियारी के बाद उजागर हुए इस मामले में टोल कंपनी को बड़े स्कैम की आशंका है। टोल कंपनी ने बाकायदा मामले को लेकर शिकायत बद्दी पुलिस को सौंपी है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है, जिसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी हरियाणा निवासी बद्दी में उद्योग में कार्यरत है और स्कैन करके पास आगे लोगों को बेच रहा था।


ऐसे हुआ मामले का खुलासा
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बद्दी पुलिस थाना में टोल कंपनी के पार्टनर मनोज राणा ने शिकायत दर्ज करवाई है कि बीती 26 मई को दोपहर 2 बजे एक गाड़ी (एच.आर. 49जी-4134) जोकि पिंजौर से नालागढ़ जा रही थी, टोल बैरियर पर रुकी। टोल बैरियर पर तैनात रोहित ठाकुर निवासी कालूझिंडा ने जब उक्त गाड़ी पर लगे टोल पास को नजदीक से देखा तो उसे शक हुआ, जिस पर उसने टोल पास नंबर-सीए-15139 को टोल बैरियर रिकार्ड में चैक किया तो इस नंबर का पास ईओन गाड़ी नंबर एच.आर.-49-8480 को जारी हुआ था। इसके बाद इस सारे जाली पास स्कैम से पर्दा उठा।


करनाल निवासी ने 2400 रुपए में बेचा पास
पुलिस जांच में सामने आया है कि जाली पास लगाने वाले गाड़ी के चालक सुरेंद्र सिंह पुत्र परमजीत सिंह निवासी नवांनगर, पंचकूला हरियाणा ने बताया कि वह लेजेसी फूड प्राइवेट लिमिटेड बद्दी में बतौर इंजीनियर कार्यरत है और करनाल निवासी ने उसे यह पास 2400 रुपए में दिया है। उक्त व्यक्ति उसी की कंपनी में काम करता है। सुरेंद्र ने बताया कि उसने अन्य कई गाडिय़ों को भी 2400 रुपए में टोल पास दिए हैं।


कोर्ट में पेश होगा आरोपी
डी.एस.पी. बद्दी खजाना राम ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467, 468 व 471 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी है और प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी स्कैन करके पास बेच रहा था।

Vijay