फर्जी M Form व बिलों से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

Sunday, Jan 28, 2018 - 07:32 PM (IST)

पांवटा साहिब: माइनिंग के फर्जी बिल और एम फार्म से हिमाचल प्रदेश सरकार को चूना लगा रहे एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पुलिस टीम ने पर्दाफाश किया है। माइनिंग गार्ड की होशियारी व सूचना के माध्यम से पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए फर्जी एम फार्म व बिल समेत एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है जबकि मौके से एक अन्य फरार है। जानकारी अनुसार राजबन के माइनिंग गार्ड की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी कर फ र्जी बिल व एम फार्म बरामद कर एक अंतर्राज्यीय शातिर को हिरासत में लिया है।

माफिया उत्तराखंड पहुंचा रहा हिमाचल की खनिज संपदा 
जानकारी के अुनसार उक्त गिरोह की मिलीभगत से सरकार की खनिज संपदा को उत्तराखंड में फर्जी बिल व एम फार्म से माफि या द्वारा सप्लाई किया जा रहा है, जिससे बड़े स्तर पर प्रदेश सरकार को चूना लग रहा है। शनिवार देर रात इस गोरखधंधे में संलिप्त 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक को हिरासत में लिया गया है और दूसरे की तलाश जारी है। 

मौके से फरार हुआ आमिर खान 
पुलिस के अनुसार छापेमारी के दौरान रोहित गोयल को हिरासत में लिया गया है जबकि उसका दूसरा साथी आमिर खान मौके से फरार है। छापेमारी के दौरान फर्जी एम फार्म और बिल बरामद हुए हैं। थाना प्रभारी पांवटा साहिब अशोक चौहान ने मामले की पुष्टि की है।