नकली आबकारी अधिकारी बनकर गाड़ी में रखवाई शराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Friday, Mar 13, 2020 - 10:16 PM (IST)

कांगड़ा (ब्यूरो): शाहपुर पुलिस ने एक व्यक्ति को नकली आबकारी अधिकारी बनकर डरा-धमका कर एक गाड़ी से 3 पेटियां शराब लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी हेम राज ने बताया कि पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर 2 मार्च को 45 मील के पास 2 युवकों ने एक शराब लेकर आ रही गाड़ी को रोका। उन्होंने खुद को आबकारी विभाग का ईटीओ बताकर शराब के कागजात लाने को कहा। उसके बाद उन्होंने ठेकेदार के कर्मियों को डरा-धमका कर कहा कि शराब ले जा रही गाड़ी से 3 पेटी शराब निकालकर हमारी गाड़ी में रख दो।

शराब ले जा रहे ठेकेदार के कर्मियों ने जालसाज ईटीओ को असली ईटीओ समझकर शराब की 3 पेटियां गाड़ी में रख दीं तथा इस बात की सूचना उन्होंने अपने ठेकेदार को दी। अगले दिन सुबह जब ठेकेदार ने इसकी जांच की तो पता चला कि न तो कोई आबकारी विभाग का अधिकारी 45 मील गया था और न ही इस प्रकार की कोई गाड़ी उनके विभाग की है। ठेकेदार ने इसकी शिकायत थाना में दर्ज करवाई तो पुलिस ने इसकी छानबीन शुरू कर दी। प्राथमिक जांच में पाया गया कि  वह गाड़ी, जिसमें नकली ईटीओ बनकर कोई आया था, बलदेव निवासी राजोल की थी और बलदेव ही अधिकारी बनकर आया था जबकि दूसरा व्यक्ति गाड़ी चला रहा था।

आरोपी बलदेव ने अग्रिम जमानत के लिए एक आवेदन कोर्ट में दिया, जिस पर आज सुनवाई हुई। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने कोर्ट के सामने पक्ष रखते हुए कहा कि अभी तक दूसरे आरोपी का पता नहीं चला है, जिसकी पुलिस को तलाश है। इसके साथ ही पहले किस-किस प्रकार की लूटपाट या अन्य काम करते रहे हंै, इसकी जांच भी जरूरी है। कोर्ट ने पुलिस का पक्ष सुनने के बाद आरोपी द्वारा पेश किया गया अग्रिम जमानत का आवेदन ठुकरा दिया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Vijay