नकली करंसी की खेप के साथ शातिर गिरफ्तार, दुकानदार को बना लिया था शिकार

Sunday, Jul 14, 2019 - 06:12 PM (IST)

संसारपुर टैरेस (अरविंद): थाना देहरा के अंतर्गत जौड़बड़ बाजार में स्थानीय दुकानदार को चूना लगाकर भाग रहे आरोपी से संसारपुर टैरेस पुलिस ने नकली करंसी की खेप पकड़ी है। जानकारी के अनुसार जौड़बड़ में हार्डवेयर की दुकान करने वाले राजेश कुमार पुत्र तिलकराज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शाम करीब साढ़े 5 बजे एक बाइक सवार उसकी दुकान आया और घरों में लगाने वाले 2 ताले मांगे, जिस पर उसने 200 रुपए के 2 ताले उसे दिए। आरोपी ने उसे 2000 का नोट दिया, जिस पर उसने बकाया राशि उक्त शातिर को दे दी और वह वहां से चला गया।

32,600 रुपए के जाली नोट बरामद

थोड़ी देर बाद जब उसने 2000 का नोट देखा तो उसे पता चल गया कि वह नकली है, जिस पर उसने तुरंत गाड़ी से उसका पीछा करते हुए संसारपुर टैरेस पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को रीडी कुठेड़ा संसारपुर टैरेस के पास दबोच कर संसारपुर टैरेस चौकी पहुंचाया, जहां तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 2000 के 16 व 200 रुपए के 3 (कुल 32,600 रुपए) जाली नोट बरामद हुए। आरोपी की पहचान सुमित चौहान पुत्र अशोक चौहान निवासी जालंधर के रूप में हुई है।

आरोपी को गिरफ्तार कर देहरा थाना भेजा

पुलिस ने जाली करंसी व बाइक (पी.बी. 08बी.वी.-4119) को कब्जे लेकर तथा आरोपी को गिरफ्तार कर देहरा पुलिस थाना भेज दिया है। वहीं देहरा का अतिरिक्त पदभार देख रहे डी.एस.पी. ज्वालामुखी तिलक राज ने कहा कि जाली करंसी के साथ पकड़े आरोपी को देहरा कोर्ट में पेश किया जाएगा व पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि जाली नोट कहां से आ रहे हैं व इस गिरोह में इसके साथ कौन-कौन शामिल है।

Vijay