सेना भर्ती के लिए 20 से 50 हजार में हुआ फर्जी प्रमाण पत्रों का सौदा

Saturday, Feb 01, 2020 - 04:06 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): सेना भर्ती के लिए 20 से 50 हजार तक में फर्जी प्रमाण पत्रों का सौदा हुआ बताया जा रहा है। हरी वर्दी पहनने के इच्छुक युवाओं को मौके का चौका लगाकर यानि कि जितने में बात बनी उतने में सौदा कर ये प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाए गए थे। नैशनल ओपन स्कूल के फर्जी प्रमाण पत्र युवाओं द्वारा भर्ती के लिए प्रस्तुत किए गए। इस मामले में एनसीसी के प्रमाण पत्र भी संदेह के घेरे में आए थे परंतु जांच में एनसीसी के प्रमाण पत्र सही पाए गए हैं।

नैशनल ओपन स्कूल के फर्जी प्रमाण पत्र मुजफ्फरनगर से एक महिला द्वारा इन युवकों को उपलब्ध करवाए गए। यद्यपि पुलिस जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला को प्रमाण पत्र बनाकर देने के तार किसी ओर से भी जुड़े हुए हैं। पुलिस ने मुजफ्फरनगर पहुंचकर दबिश दी परंतु वांछित अन्य आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया। बताया जा रहा है कि यही आरोपी फर्जी प्रमाण पत्र तैयार करता रहा है।

जानकारी मिली है कि फर्जीवाड़े के आरोपियों द्वारा कोचिंग संस्थानों में कोचिंग ले रहे युवकों को अपना निशाना बनाया गया है। सेना में भर्ती के लिए पहुंचे 13 युवकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए, जिसके पश्चात पुलिस ने इस मामले की जांच आरंभ की तथा इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक महिला को धर दबोचा था। उपमंडल पुलिस अधिकारी डॉ. अमित शर्मा ने कहा कि पुलिस इस प्रकरण में महिला को प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाने के आरोपी की तलाश कर रही है।

 

Vijay