फर्जी कॉल ने उड़ाई आंगनबाड़ी वर्कर्ज की नींद, सीडीपीओ ने दर्ज करवाया मामला

Thursday, Dec 24, 2020 - 11:13 PM (IST)

भोरंज (ब्यूरो): प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और फर्जी बैंक अधिकारी बनकर कभी किसी गरीब को अपना निशाना बना रहे हैं तो कभी किसी को अपना निशाना बनाकर ठगी को अंजाम दे रहे हैं और लोग भी आए दिन इन ठगों का शिकार होते ही चले जा रहे हैं। ऐसे अनेकों मामले उपमंडल भोरंज के विभिन्न कस्बों में सामने आए हैं, लेकिन अब इन शातिर ठगों द्वारा आम लोगों को छोड़कर प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत कार्यरत आंगनबाड़ी वर्करों को अपना निशाना बनाया जाने लगा है। 

इस बारे में सीडीपीओ भोरंज ने पुलिस थाना भोरंज में शिकायत दर्ज करवाई है कि उनकी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोई फर्जी बैंक व विभागीय अधिकारी बनकर बैंक खातों की जानकारी मांगकर ठगी का शिकार बना रहा है, जिसमें 22 तारीख को आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता खतरबाड़ निशा कुमारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता खतरबाड़ 2 चंद्रकिरण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दियालड़ी डोडा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भोटी प्रमिला देवी को फर्जी अधिकारियों की कॉल आई है, जिसकी शिकायत दर्ज करवाकर इस बारे में सीडीपीओ भोरंज ने कानूनी कारवाई अमल में लाए जाने की मांग की है।

इस बारे में सीडीपीओ भोरंज जीत राम चौधरी ने बताया कि उनके विभाग की 4 आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं को 22 दिसम्बर को फर्जी कॉल आई हैं और इनके अलावा और भी करीब एक दर्जन अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी कॉल आ चुकी हैं। इस बारे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से बात करके आगामी कारवाई की जा रही है। इस बारे एसएचओ भोरंज सीआर चौधरी का कहना है कि ई-मेल के माध्यम से सीडीपीओ भोरंज की शिकायत मिली है, जोकि रीडेबल नहीं थी, उन्हें दोबारा से नई शिकायत देने को कहा गया है। उन्हें अभी तक उक्त मामले की कोई जानकारी नहीं है। 

Vijay