आस्था एवं संस्कार केंद्र ने उठाया कोरोना के प्रति जागरूक करने का बीड़ा

Monday, Mar 16, 2020 - 10:48 AM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : आस्था एवं संस्कार केंद्र ज्वालामुखी के सदस्यों ने लोगों, श्रद्धालुओं को कोरोना के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। जिसके लिए आज संस्था के सदस्यों ने ज्वालामुखी मंदिर से शुरुआत की। उन्होंने मन्दिर के मुख्य गेट के पास मन्दिर को जाने वाली रेलिंग व परिसर में लगे अन्य उपकरणों, जिन पर श्रद्धालु हाथ लगाते हैं, उनको ग्लब्ज पहन कर सेनिटाइजर से साफ किया। 

इसके अलावा उन्होंने यात्रियों को भी कोरोना के प्रति फैलते हुए खतरे से जागरूक किया और उन्हें इसके प्रति एहतियात बरतने को कहा। गौरतलब है कि मन्दिर में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और यहां साफ सफाई के साथ सेनिटाइजर, ग्लब्ज व मास्क का प्रयोग किया जा रहा है। 

आस्था एवं संस्कार संस्था के वासुदेव ने बताया कि कोरोना जैसे खतरे से लोगों को जागरूक करने और शक्तिपीठ में सभी को एहतियात बरतने का बीड़ा उनकी संस्था ने उठाया है। जिसकी शुरुआत उन्होंने आज मंदिर से की है। इसके बाद वे बस स्टैंड ज्वालामुखी व आस पास में भी लोगों को जागरूक करेंगे और सभी को हाथ धोने, सेनिटाइजर के प्रयोग करने को कहेंगे। उनका कहना है कि उनकी संस्था के साथ अगर वोलेंटलियेर जुड़ना चाहे तो जुड़ सकते है और कोरोना से लड़ने का बीड़ा उठाएंगे।
 

kirti