मेले में युवक पर चाकू से हमला, परिजनों ने घेरा थाना

Thursday, Jul 06, 2017 - 04:02 PM (IST)

नूरपुर: पिछले हफ्ते हुए सदवां के छिंज मेले में सिंकदरदीन पर जानलेवा हमले के विरोध में गुरुवार को गांववासियों ने नूरपुर के थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने नूरपुर के डीएसपी को इसकी जानकारी दी। डीएसपी नूरपुर मेघनाथ चौहान ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया। उन्होंने गांववासियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही मामले पर उचित कार्रवाई की जाएगी। सिंकदरदीन सपुत्र सुक्खीदीन उम्र 20 वर्ष सदवां में 30 जून को छिंज देखने के लिए गया था। वहां पर कुछ लड़कों ने उसके साथ लड़ाई शुरू कर दी। झगडा इतना बढ़ गया कि उसमें लड़ रहे लड़कों की मां भी वहां पहुंच गई और उसने भी उसको मारना शूरू कर दिया। इसी दौरान सिकंदरद्वीन पर चाकू से जानलेवा हमला किया गया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। 


हमलावर घूम रहे हैं खुलेआम 
सिंकदरद्वीन को घायल अवस्था में निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे नूरपुर के सिविल अस्पताल रैफर कर दिया। नूरपुर अस्पताल पहुंचने पर उसकी नाजुक स्थिति को देखने हुए उसको टांडा रैफर कर दिया गया। उसकी माता कुरछादा बीबी और बहन सपना ने वताया कि पुलिस वालों ने हमारे साथ कोई भी सहयोग नहीं किया है। जब घायल अवस्था में सिंकदरद्वीन का बयान लेने पुलिस अस्पताल पहुंची तो उन्होंने यह सवाल पूछने शुरू कर दिए कि कब हुआ, कैसे हुआ, कितने बजे हुआ, खून निकला था या नहीं, कपडों में तो खून है ही नहीं। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उनकी किसी भी प्रकार की मदद नहीं कर रही हैं और न ही उन्हें इंसाफ मिल रहा है। हमलावर आज भी खुलेआम घूम रहे हैं। 

लड़ाई करने वालों को 4 दिन तक लगातार थाने में बुलाते रहे
नूरपुर के डीएसपी मेघनाथ चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि सिंकदरद्वीन कीे शिकायत के आधार पर उस सैक्शन 324 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उसके बाद ही उसको अस्पताल से टांडा रैफर किया गया। 7 दिन तक कोई कार्रवाई न होने पर लोगों का जो आक्रोश देखने को मिल रहा है इस पर डीएसपी नूरपुर ने कहा कि हमने लड़ाई करने वालों को 4 दिन तक लगातार थाने में बुलाते रहे और उनसे इस मामले पर पूछताछ करते रहे। जिस हथियार से हमला किया गया था उसको पुलिस ने बरामद कर लिया है। अगली कार्रवाई टांडा से डॉक्टर के रिर्पोट आने पर की जाएगी।