टांडा में सुविधाएं न मिलने पर सीनियर सिटीजन संघ में रोष

Saturday, Mar 30, 2019 - 11:26 AM (IST)

कांगड़ा : प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े मैडीकल कालेज एवं अस्पताल डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज में सीनियर सिटीजन को कोई सुविधा नहीं दी जाती है। इसका कांगड़ा के सीनियर सिटीजन संघ ने कड़ा विरोध किया है। यहां के निवासी प्रेम चंद, रोशन लाल, जमानाबाद से विधि चंद तथा रि. अध्यापिका कांता देवी का कहना है कि इतने बड़े अस्पताल में सीनियर सिटीजन को न तो पर्ची बनाने के लिए अलग पंक्ति होती है और न ही ओ.पी.डी. में डाक्टर को दिखाने के लिए कोई प्राथमिकता दी जाती है।

इसके साथ ही सीनियर सिटीजन के टैस्ट, जोकि सरकार द्वारा मुफ्त करवाने की बात कही जाती है, ऐसी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। हालांकि उनका कहना है कि जोनल अस्पताल धर्मशाला में सीनियर सिटीजन के टैस्ट फ्री किए जाते हैं। सीनियर सिटीजन संघ का कहना है कि टांडा में तो केवल सीनियर सिटीजन की पीली पर्ची तो बनाई जाती है, किंतु मुफ्त में टैस्ट करना तो दूर की बात है, उन्हें पंक्ति में खड़े-खड़े ही चक्कर आने लगते हैं और पूछने वाला कोई नहीं।

इस संबंध में चिकित्सक अधीक्षक दिनेश महाजन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीनियर सिटीजन के लिए 56 टैस्ट चयनित किए हैं, जिनके टैस्ट यहां मुफ्त में किए जाते हैं। वहीं मुख्य चिकित्सक अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता और टांडा के चिकित्सा अधीक्षक डा. सुरेंद्र सिंह भारद्वाज ने भी सीनियर सिटीजन के टैस्ट फ्री होने की बात कही।
 

kirti