नाबालिग लड़की को भगाने का आरोपी काबू, पुलिस जांच में जुटी

Friday, Feb 24, 2017 - 11:04 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा ने 1 अगस्त, 2015 को एक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोपी सुनील कुमार उर्फ सोनू को शिमला जिला के रोहड़ू के लोअर कोटी के सिद्धरोटी गांव से पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी सुनील कुमार उर्फ सोनू निवासी सिल्हा डाकघर सिकरोहा जिला बिलासपुर के विरुद्ध सरस्वती देवी ने 9 अगस्त, 2015 को शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपी उसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को भगाकर ले गया। इस बारे पुलिस थाना बरमाणा में मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। 

आरोपी ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे
इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी रोहड़ू क्षेत्र में ड्राइवर का काम कर रहा है, जिस पर पुलिस की विशेषअन्वेषण टीम ने कई बार रोहड़ू के समीप टिक्कर मंडलोघाट, शीलघाट, लोअर कोटी, खदराला, सावड़ा, खड़ापत्थर, नारकंडा व बागी में दबिश दी लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की कॉल डिटेल खंगाली तथा कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस चौकी नम्होल के अशोक कुमार की अगुवाई में विशेष अन्वेषण टीम ने लोअर कोटी के सिद्धरोटी में दबिश दी तथा वहां से आरोपी को गिरफ्तार किया। 

पीड़िता के साथ रह रहा था आरोपी
एस.पी. बिलासपुर राहुल नाथ ने बताया कि आरोपी व पीड़िता को बिलासपुर लाया गया है तथा इन्हें थाना बरमाणा पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आरोपी वहां पर पीड़िता के साथ रह रहा था और सेब के एक बगीचे में काम करता था। उन्होंने कहा कि पुलिस कॉल डिटेल का रिकार्ड खंगाल का आरोपी की धरपकड़ में करने सफलता पाई है। मामले की आगामी जांच जारी है।