राजधानी में 2 शव मिलने से फैली सनसनी, हत्या या साधारण मौत की जांच में जुटी पुलिस

Saturday, Aug 04, 2018 - 09:23 PM (IST)

शिमला: राजधानी में संदिग्ध अवस्था में पुलिस को 2 शव मिले हैं। शव मिलने से शहर में सनसनी फैल गई है। इनकी हत्या हुई है या फिर साधारण मौत, फिलहाल पुलिस छानबीन में जुट गई है। मृत अवस्था में मिले 2 लोगों में एक व्यक्ति मंडी जिला का रहने वाला था जोकि शिमला में नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था तथा अगले वर्ष सेवानिवृत्त होने वाला था। वहीं दूसरा युवक देहरादून का रहने वाला था जो मारुति कंपनी में काम करता था।

बंद कमरे में मृत मिला नगर निगम का कर्मचारी
जानकारी के अनुसार पहले मामले में नगर निगम का कर्मचारी परसु राम (58) पुत्र सेवक राम शुक्रवार रात कसुम्पटी स्थित निगम के सर्वैंट क्वार्टर में मृत अवस्था में मिला। बताया जा रहा है कि कमरा अंदर से बंद था। परसु राम मूलत: मंडी जिला के चायल चौकी का निवासी था और कसुम्पटी में अकेला ही रह रहा था। कर्मचारी के आवास का दरवाजा अंदर से बंद था और भीतर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही थी, जिस पर उसके एक पड़ोसी ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा जब दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो परसु राम मृत पड़ा हुआ था।

सैनिक रैस्ट हाऊस में मृत मिला देहरादून का युवक
वहीं दूसरी ओर लोंगवुड में सैनिक रैस्ट हाऊस में रुका देहरादून का रहने वाला एक पर्यटक भी मृत अवस्था में ही मिला है। पुलिस के मुताबिक देहरादून से 4 युवक शिमला घूमने आए थे, ऐसे में वे शाम के समय सैनिक रैस्ट हाऊस में रुके हुए थे। इनमें 2-2 युवक एक-एक कमरे में रुके हुए थे। जब सुबह के समय युवक सोकर उठे तो 28 वर्षीय पीयूष नहीं उठा, ऐसे में दोस्तों ने जब चैक किया तो उसका शरीर पूरी तरह से ठंडा था, जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर आकर देखा तो पीयूष की मौत हो चुकी थी। पुलिस दोनों मामलों में गंभीरता से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने शव आई.जी.एम.सी. में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस का कहना है कि जल्द ही पता लगाया जाएगा कि युवक व व्यक्ति की मौत कैसे हुई है।

शाम को दोस्तों के साथ पी थी शराब
पुलिस के मुताबिक जो देहरादून से युवक शिमला घूमने आए थे, उन्होंने शाम के समय में शराब का सेवन किया था, ऐसे में पता नहीं चल पा रहा है कि युवक की मौत कैसे हुई है। पीयूष के दोस्तों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उनका कहना है कि पीयूष ने उतनी ज्यादा शराब नहीं पी थी, जिससे कि उसकी मौत होती।

सुसाइड नोट नहीं हुए बरामद
संदिग्ध हालत में हुई दोनों की मौत मामले में कोई सुसाइड नोट भी पुलिस को बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने जब शवों को कमरे से बाहर निकाला तो उनके पास कोई ऐसा सुसाइड नोट नहीं मिला, जिससे कि पुलिस को मौत के कुछ पुख्ता सबूत हाथ लगते, ऐसे में पुलिस को मौत के कारणों का पता लगाना मुश्किल हो रहा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पुलिस की नजर
पुलिस की जांच में मौत के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है, ऐसे में पुलिस की नजर अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी है। पुलिस का कहना है कि जब शव बरामद हुए तो उनके शरीर में कोई दाग नहीं थे। इस स्थिति में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। मामलों की पुष्टि एस.पी. शिमला ओमापति जम्वाल ने की है।

Vijay