स्वास्थ्य मंत्री बोले-विकास तथा स्वरोजगार की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 08:01 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तारीकरण प्रदेश हित, देश की सुरक्षा, पर्यटन के विकास तथा स्वरोजगार की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह बात स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने पालमपुर में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण से बड़े जहाज कांगड़ा आ सकेंगे। इससे न केवल किराया आधा होगा अपितु पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा तथा देश की सुरक्षा के लिए भी एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में इससे संपन्नता आएगी तथा लोग आत्मनिर्भर होंगे तथा पर्यटन से स्वरोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो इसका विरोध कर रहे हैं, उन्हें विरोध त्याग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में लोगों को आश्वस्त करती है कि विस्थापितों को जमीन तथा मुआवजा उपलब्ध करवाया जाएगा तथा कोई भी नागरिक बेघर नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यदि हम फोरलेन का विरोध करेंगे, सीमैंट उद्योग का विरोध करेंगे तथा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का विरोध करेंगे तो हिमाचल विकास में पिछड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश में इन्वैस्टर मीट के माध्यम से रोजगार व उद्योग लाना चाहते हैं ताकि हिमाचल के युवाओं को रोजगार मिल सके परंतु कुछ पार्टियां अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए अनाप-शनाप बयानबाजी कर लोगों को विस्तारीकरण के विरोध में उकसा रही हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ नेता बयान दे रहे हैं कि इस एयरपोर्ट को अन्यत्र ले जाया जाए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट की जमीन को चिन्हित करने का कार्य वर्षों में पूरा होता है, ऐसे में ये नेता सोच-समझकर ही बयानबाजी करें। उन्होंने कहा कि देहरादून एयरपोर्ट कांगड़ा एयरपोर्ट के बाद बना तथा वहां 35 फ्लाइट प्रतिदिन आती-जाती है जबकि कांगड़ा में मात्र 4 हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News