जेल से कैदी फरार मामले में कार्यकारी वॉर्डन Suspend, एक को Show Cause Notice जारी

Thursday, Jan 16, 2020 - 07:56 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जेल से रेप के आरोप में सजा काट रहे कैदी खेमराज के फरार होने पर कार्यकारी जेल वॉर्डन बहादुर सिंह को सस्पैंड किया गया है। इसके साथ जेल में तैनात एक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं इस मामले में जेल प्रबंधन की शिकायत पर कुल्लू सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है। कुल्लू पुलिस की टीम फरार कैदी को ढूंढने के लिए जगह-जगह पर छापेमारी कर रही है।

एसडीएम एवं जेल अधीक्षक कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा ने बताया कि 15 जनवरी की सुबह कुल्लू जेल से कैदी खेमराज फरार हो गया, जिसकी मैस में ड्यूटी थी। इस दौरान उसने जेल वार्डन से बीड़ी पीने का आग्रह किया और उसके बाद अपनी बैरक में जाकर बीड़ी पीने के बाद पानी पीने का बहाना बनाकर जेल के अंदर लगे एक्वा गार्ड सिस्टम की पाइप से चढ़कर टंकी के ऊपर पहुंचा और उसके बाद वहां से छलांग लगाकर फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि आज इस मामले में महानिदेशक कारागार एवं सुधारात्मक शिमला द्वारा एक शो कॉज नोटिस जेल में तैनात कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी को जारी किया गया है जबकि जेल कार्यकारी वार्डन बहादुर सिंह को सस्पैंड किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस थाना कुल्लू में मामला दर्ज करवाया गया है, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

Vijay