आऊटसोर्स कर्मियों की एक्सटैंशन को टैस्ट की शर्त गलत

Monday, Jul 09, 2018 - 11:05 AM (IST)

सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड के बिजली मजदूर एकता यूनियन की बैठक राज्य महासचिव यशपाल की अध्यक्षता में सुंदरनगर में हुई जिसमें बिजली बोर्ड में कार्यरत आऊटसोर्स कर्मियों की समस्याओं पर चर्चा की गई। यूनियन के महासचिव यशपाल ने बिजली बोर्ड के महाप्रबंधक से समस्याओं को लेकर जल्द निपटारा करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि आऊटसोर्स कर्मियों की एक्सटैंशन के लिए बिजली बोर्ड टैस्ट की जो बात कर रहा है वह भी अनुचित है क्योंकि आऊटसोर्स कर्मचारी पिछले 10-15 सालों से काम कर रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि यह लोग बिजली बोर्ड में अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिसके चलते इनको कोई ठोस नीति बनाकर बोर्ड में समायोजित किया जाए। 
उन्होंने मांगों को लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलने का भी निर्णय लिया है।

इससे पहले आऊटसोर्स कर्मियों की प्रमुख मांगों में उनके वेतन समय पर न मिलना, एक्सटैंशन न आना व खातों में ई.पी.एफ. का न डाला जाना जैसी समस्याओं को लेकर विरोध जताया और आगामी कार्य योजना तय की गई। जिला प्रधान दिनेश कुमार ने कहा कि बिजली बोर्ड के महाप्रबंधक से एक्सटैंशन की समस्या को लेकर मांग की जाएगी और चेताया कि अगर आऊटसोर्स कर्मियों का सरकार व बिजली बोर्ड प्रबंधन कोई हल नहीं करता तो अपने परिवारों सहित विरोध प्रदर्शन करेंगे। बैठक में जिला सहित प्रदेशभर के करीब 100 से अधिक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।
 

kirti