प्रिंट रेट से ज्यादा दाम वसूलना पड़ा महंगा, आबकारी विभाग ने सील किया शराब का ठेका

Saturday, Apr 07, 2018 - 01:58 AM (IST)

कांगड़ा: कांगड़ा शहर में एक ठेके को प्रिंट रेट से अधिक दाम वसूलने पर सील कर दिया गया है। आबकारी एवं कराधान विभाग ने यह कार्रवाई ग्राहक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए की है। इसके साथ ही विभाग अब ठेके पर जुर्माने व ठेकेदार का लाइसैंस रद्द करने जैसी सख्त कार्रवाई की भी तैयारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार कांगड़ा पुराना बस अड्डा के सामने स्थित शराब के ठेके को ग्राहकों से शराब और बीयर के अधिक दाम वसूलने पर कड़ा संज्ञान लेते हुए आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षक सुरेश कुमार शर्मा ने सील कर दिया। 


ग्राहकों की आ रही थी काफी शिकायतें
उन्होंने कहा कि इस ठेके के संबंध में ग्राहकों की काफी शिकायतें आ रही थीं और यह ठेकेदार ग्राहकों से बोतलों पर अंकित मूल्यों से अधिक दाम वसूल कर रहा था। उसी के मद्देनजर शुक्रवार को आबकारी एवं कराधान विभाग ने इस ठेके को सील कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस ठेके पर अंकित मूल्यों से अधिक दाम पर शराब या बीयर बेचने पर 5 हजार से लेकर 25 हजार तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। 


3 बार लिखित शिकायतें आईं तो रद्द होगा लाइसैंस
उन्होंने कहा कि इस ठेकेदार के विरुद्ध 3 बार लिखित शिकायतें आईं तो इसका लाइसैंस भी रद्द हो सकता है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा बार-बार निर्देश जारी किए जा रहे थे कि प्रिंट रेट से अधिक किसी भी बोतल के दाम न वसूले जाएं, लेकिन ठेकों पर सेल्समैन इन आदेशों को दरकिनार कर रहे थे। कई जगहों से शिकायतें मिल रही थीं कि विभागीय आदेशों के बावजूद शराब की बोतलों के अधिक दाम वसूले जा रहे हैं।

Vijay