आबकारी विभाग ने ठेके पर दी दबिश, ट्रक से पकड़ा शराब का जखीरा

Saturday, Oct 28, 2017 - 01:01 AM (IST)

बड़सर: चुनावी मौसम में बड़सर विधानसभा क्षेत्र में बड़ी मात्रा में शराब की खेप मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। सलौणी में पिछले हफ्ते अवैध शराब की 67 पेटियां बरामद होने के बाद अब आबकारी एवं कराधान विभाग के उडऩदस्ते ने बड़सर उपमंडल में बड़ी कार्रवाई करते हुए मैहरे स्थित शराब के ठेके में बिना वैध दस्तावेजों के अनलोड की जा रही अंग्रेजी शराब की 191 पेटियां बरामद की हैं। विभाग की ऊना फ्लाइंग के असिस्टैंट कमिश्नर डा. वीरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में निरीक्षक विजय, राजेश व कुलदीप की टीम ने बिना वैध दस्तावेजों के यह शराब मैहरे में स्थित वाइन शॉप के बाहर खड़े ट्रक से उस समय बरामद की जब उसे अनलोड किया जा रहा था। 

लाइसैंस धारक के पास नहीं थे दस्तावेज
मिली जानकारी के मुताबिक आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने मैहरे में एल-14 ठेके के बाहर खड़े ट्रक से उतारी जा रही शराब के लिए लाइसैंस धारक से इससे संबंधित दस्तावेज मांगे परंतु वह इससे संबंधित वैध कागजात पेश नहीं कर पाया। लाइसैंसी ने जो पास विभाग की फ्लाइंग टीम को पेश किया, उसकी समयावधि पिछले दिन समाप्त हो चुकी थी जबकि नियमों के मुताबिक पास उसी दिन का तथा तय समय पर आधारित होना चाहिए।

टीम ने सील की शराब की पेटियां
विभागीय नियमों के अनुसार किसी भी लाइसैंस धारक को शराब लाने के लिए उसी दिन विभाग से पास लेना पड़ता है तथा पास पर तय समय तथा अवधि के अनुरूप उसे उसी दिन इस्तेमाल किया जा सकता है। इस मामले में लाइसैंसी ने पिछले दिन का पास पेश किया जिस पर विभाग की टीम ने लाइसैंस धारक पर कार्रवाई करते हुए शराब की 191 पेटियों को सील कर दिया।