आबकारी विभाग के बोल, कोई भी शराब का ठेका नहीं होगा बंद

Thursday, May 04, 2017 - 02:01 AM (IST)

मंडी: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में कुल 89 शराब के ठेके एन.एच. से शिफ्ट किए जाने थे। इनमें से अब तक 37 शराब के ठेके नहीं खोले गए हैं। आबकारी विभाग को इन्हें शिफ्ट करने के लिए स्थान नहीं मिल पा रहा है। हालांकि अब भी विभाग इन शराब के ठेकों को खोलने के लिए प्रयासरत है। यदि इन शराब के ठेकों को कहीं स्थान मिलता है तो इन्हें शिफ्ट किया जा सकता है। एक तरफ जहां शराब के ठेकों को लोगों द्वारा विरोध करके बंद करने के लिए कहा जा रहा है, वहीं विभाग भी इन ठेकों को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए जुटा है। 

गोहर व पंडोह में शराब के ठेकों का निरीक्षण 
मंगलवार को गोहर व पंडोह में शराब के ठेकों का निरीक्षण किया गया, जहां से उन्हें निरीक्षण के बाद किसी दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा। विभाग का कहना है कि शराब के जो ठेके खुल गए हैं उन्हें किसी भी हाल में बंद नहीं किया जाएगा। उसे विभाग द्वारा निरीक्षण के बाद दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है। 

इंदिरा मार्कीट के समीप ठेका खोलने की तैयारी
मंडी शहर के बीचोंबीच इंदिरा मार्कीट के पास शराब का ठेका खोला जाएगा। इसके लिए आबकारी एवं कराधान विभाग ने नगर परिषद को स्थान के लिए प्रस्ताव भेजा है। जैसे ही इसके लिए मंजूरी मिलती है विभाग द्वारा मार्कीट के पास शराब का ठेका चलाया जाएगा।