आबकारी विभाग की बार में दबिश, नशे का जखीरा देख उड़े अधिकारियों के होश

Friday, Oct 20, 2017 - 11:34 PM (IST)

बड़सर: चुनावी मौसम के शुरू होते ही बड़सर उपमंडल के सलौणी कस्बे में आबकारी एवं कराधान विभाग के उड़नदस्ते ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब की 67 पेटियां बरामद की हैं। विभाग की ऊना फ्लाइंग के असिस्टैंट कमिश्नर डा. वीरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में आई टीम ने यह अवैध शराब सलौणी कस्बे में स्थित एक बार एवं रैस्टोरैंट के बेसमैंंट से बरामद की, जिनका विभाग को कोई रिकार्ड नहीं मिला। मिली जानकारी के मुताबिक आबकारी एवं कराधान विभाग को सूचना मिली कि उक्त बार में बड़ी मात्रा में शराब का जखीरा रखा हुआ है, जिसके संबंध में दस्तावेज उपलब्ध नहीं हैं। 

मौके पर नहीं मिला कोई दस्तावेज
इस मामले में कार्रवाई करने के लिए ऊना फ्लाइंग के असिस्टैंट कमिश्नर स्टेट टैक्स डा. वीरेन्द्र दत्त और असिस्टैंट स्टेट टैक्स आफिसर प्रदीप सिंह ढटवालिया की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की तथा बार के बेसमैंट में अंग्रेजी शराब का जखीरा देख अधिकारियों के होश उड़ गए। विभाग की टीम ने यहां से 67 पेटियां बरामद कीं। विभागीय अधिकारियों ने इस बारे दस्तावेज मांगे तो उक्त स्टॉक के संदर्भ में दस्तावेज बरामद नहीं हुए। इस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए इस स्टॉक को सील करके अपने कब्जे में ले लिया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि अवैध शराब के इस जखीरे का उपयोग चुनावों के दौरान सप्लाई हेतु किया जाना था लेकिन इससे पहले ही विभाग ने कार्रवाई करते हुए इसे अपने कब्जे में ले लिया। 

पुख्ता जानकारी के बाद की कार्रवाई 
ऊना उडऩदस्ते के संयुक्त आयुक्त डा. राजीव डोगरा ने बताया कि विभाग को इस बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर बार में छापेमारी करके 67 पेटियां अवैध शराब की बरामद की गई हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की अवैध गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए विभाग द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं तथा चुनावों के चलते विभाग द्वारा विशेष दस्ते गठित किए गए हैं।