पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रत्येक भारतवासी देश और विदेश सब जगह सुरक्षित : धूमल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 04:40 PM (IST)

हमीरपुर (गौरी): यूक्रेन से घर वापस पहुंच रहे बच्चों की बातें सुनकर इस बात का यकीन हो जाता है कि जिस देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे दमदार नेता कर रहे हों वहां के नागरिकों को अपने देश में तो क्या कोई विदेश में भी आंच नहीं पहुंचा सकता। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रत्येक भारतवासी देश और विदेश सब जगह सुरक्षित है। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने यह बात तब कही जब सोमवार शाम को हमीरपुर जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन राकेश ठाकुर अपने गांव वासियों व परिजनों सहित पूर्व मुख्यमंत्री का धन्यवाद करने समीरपुर पहुंचे थे। यूक्रेन से अपने बेटे रजत सिंह की सकुशल वापसी पर राकेश ठाकुर व उनकी धर्मपत्नी ने खुशी व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित भारत सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया। 
PunjabKesari, Rajat Singh Image

समीरपुर पहुंचकर ठाकुर दंपति ने अपने बच्चों सहित पूर्व मुख्यमंत्री से आशीर्वाद लिया और उनका मुंह मीठा करवाया। आंखों में खुशी के आंसू और बेटे से वापस मिलने की खुशी में रुंधे हुए गले से राकेश ठाकुर की पत्नी ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री की मदद के कारण ही उनके बेटे की सकुशल घर वापसी संभव हो पाई है। यदि समय पर पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री उनकी मदद न करते तो उनके बेटे की इतनी जल्दी सकुशल वापसी हो पाना असंभव दिख रही थी क्योंकि यूक्रेन में दिन-प्रतिदिन हालात खराब हो रहे हैं। उन्होंने सर्वप्रथम पूर्व मुख्यमंत्री और उसके बाद केंद्रीय मंत्री से संपर्क साध कर अपने बेटे रजत सिंह की वापसी की गुहार लगाई और आज उनका बेटा उनके साथ खड़ा है। 
PunjabKesari, Rajat Singh and Prem Kumar Dhumal Image

यूक्रेन से सकुशल घर वापस पहुंचे रजत सिंह ने बताया कि वह और उनके अन्य साथी रोमानिया के रास्ते से होते हुए भारत पहुंचे हैं और उनके साथ वापस अपने देश पहुंचने वाले छात्रों में न केवल हिमाचल प्रदेश बल्कि महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात व उत्तर प्रदेश के छात्र आकाश गुप्ता, समप्रीता संधू, प्रगति गुरेजा, राहुल प्रवीण, कमलेश कुमार और जय हितेंद्र कुमार भी शामिल हैं। हम सभी यूक्रेन की ओडिशा नैशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे। 

रजत सिंह ने बताया कि हम सब जहां रह रहे थे वहां बम ब्लास्ट हुआ था, तब हमने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से संपर्क साधा और मदद की गुहार लगाई, जिसके 3 घंटे के भीतर ही हम सभी बच्चों को भारत सरकार ने वहां से निकालने में मदद कर दी। मोदी सरकार और खासकर केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की मदद की वजह से ही हम सब बच्चे सकुशल अपने देश अपने घर परिवार के पास पहुंच पाए हैं। वहीं धूमल ने कहा कि भारत सरकार यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय छात्रों की सकुशल देश वापसी के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। कई छात्र वापस अपने घर पहुंच चुके हैं और उन्हें विश्वास है कि बाकी जो भी छात्र वहां भी फंसे हैं वे भी जल्दी ही अपने घर पहुंचेंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News