मोदी सरकार के राज में दलाली खाने वाले हुए खत्म, सीधे जनता के खाते में पहुंच रहे दिल्ली से ‌भेजे 100 रुपए : धूमल

Saturday, May 21, 2022 - 04:51 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई स्कीमों व योजनाओं का सीधा लाभ देश की जनता को मिल रहा है तथा सबसे ज्यादा लाभ गरीब लोगों व किसानों को मिल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को सुजानपुर की ग्राम पंचायत पनोह के गांव चोरी में आयोजित कामगार कल्याण बोर्ड के कार्यक्रम में शिरकत की तथा 150 मनरेगा मजदूरों को मनरेगा का सामान वितरित किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के राज में दलाली खाने वाले खत्म हुए हैं तथा जो 100 रुपए दिल्ली से मोदी जनता के लिए भेजते हैं वे 100 रुपए सीधे जनता के खाते में आज पहुंच रहा है। 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जब वर्ष 2009 में भाजपा की सरकार थी और वे स्वयं मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने कामगार कल्याण बोर्ड का गठन किया गया ताकि सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ लोगों को मिल सके व समाज के निर्धन वर्ग जो दिहाड़ी-मजदूरी करता है, उसे हर सुख सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इसे बंद कर दिया था लेकिन जब 2014 में देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाली तो उसके बाद हर योजना का सीधा लाभ लोगों को मिलना शुरू हुआ व पूरे देश मे कामगार बोर्ड के तहत गरीबों व मजदूरों को सुविधाएं मिलने शुरू हुई लेकिन इन सुविधाओं को भी कांग्रेस व सीटू वाले अपनी ही बताते रहे और जनता को ठगने का काम करते रहे। 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के तत्वधान में चलाई गई प्रयास संस्था के माध्यम से निशुल्क मजदूर वर्ग का पंजीकरण किया जाता है। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रयास संस्था है जो निशुल्क लोगों को सुविधा देती है और दूसरी तरफ है सीटू के लोग जो पंजीकरण के भी लोगों से पैसे ले रहे है। इस अवसर जिला भाजपा के उपाध्यक्ष प्रो बिक्रम राणा, मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर व स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधि व सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay