खेलकूद प्रतियोगिता में दिव्यांगों का हुनर देख हर कोई रह गया हैरान (Video)

Tuesday, Nov 27, 2018 - 05:21 PM (IST)

नाहन (सतीश): युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में दिव्यांग बच्चों के लिए जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन को लेकर दिव्यांग खिलाड़ी उत्साहित नजर आए। इस दौरान  दिव्यांग बच्चो ने बॉची व दौड़ के अलावा विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में अपने हुनर दिखाए। हर दिव्यांग खिलाड़ी ने जोश के साथ किसी न किसी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया, जिसे देख हर कोई हैरान था।

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा

खेल विभाग के प्रशिक्षक संजय शुक्ला ने बताया कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिताा से चयनित खिलाड़ी धर्मशाला में अन्तर्राष्ट्रीय विकलांग दिवस पर आयोजित होने जा रही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि दिव्यांग खिलाडिय़ों में आयोजन को लेकर उत्साह है। खेल विभाग द्वारा किए गए आयोजन को लेकर दिव्यांग खिलाड़ी बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से उन्हें जिला स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक खेलने का अवसर मिलता है।

खेल विभाग का सराहनीय कदम

दिव्यांग खिलाडियों के लिए खेल विभाग द्वारा इस तरह का आयोजन किया जाना निश्चित तौर पर सराहनीय कदम है क्योंकि इस तरह के आयोजनों से ये दिव्यांग खिलाड़ी अपने आप को समाज की मुख्य धारा में शामिल हुआ समझते हैं जो इनके उत्साहवर्धन के लिए बेहद आवश्यक है।

Vijay