मेडिकल काॅलेज टांडा का 68 करोड़ का अनुमानित बजट पारित, जानिए कैसे होगा खर्च

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 06:43 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): डाॅ‍. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज टांडा में स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए रोगी कल्याण समिति के तहत चालू वित वर्ष के लिए 68 करोड़ का अनुमानित बजट पारित किया गया। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सहजल ने मंगलवार को डाॅ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज की रोगी कल्याण समिति की वार्षिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि रोगी कल्याण समिति के तहत 10 करोड़ दवाइयोें के लिए, 5 करोड़ सर्जिकल किट्स, 1 करोड़ के करीब बिल्डिंग इत्यादि की मुरम्मत, डेढ़ करोड़ के करीब बैडिंग क्लोथिंग तथा मशीनरी के लिए 50 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है।

डाॅ. राजीव सहजल ने कहा कि डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज में अब अत्याधुनिक टैस्ट की सुविधा भी प्रदान की जाएगी इसके साथ ही सीटी स्कैन तथा एमआरआई उपकरणों की मुरम्मत के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल काॅलेज में रिक्त पदों को भी चरणबद्व तरीके से भरा जाएगा ताकि रोगियों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल काॅलेज में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

डाॅ. राजीव सहजल ने कहा कि डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज में स्वास्थ्य की बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल काॅलेज में कोविड संक्रमित के उपचार की उचित व्यवस्था की गई है इसके साथ ही आवश्यक उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल काॅलेज में वैंटिलेटर सहित ऑक्सीजन सहित बैड्स भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं।

इससे पहले टांडा मेडिकल काॅलेज के प्रिंसीपल डाॅ. भानु अवस्थी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मेडिकल कालेज की रोगी कल्याण समिति की गत वर्ष की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी तथा वर्तमान वर्ष के अनुमानित बजट के बारे में विस्तार से रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर विधायक अरूण कुमार, स्वास्थ्य सचिव डाॅ. अमिताभ अवश्थी सहित रोगी कल्याण समिति के सदस्य मौजूद थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News