नौगाम में आतंकियों से मुठभेड़, हिमाचल का एक और जवान शहीद

Friday, Jun 09, 2017 - 06:29 PM (IST)

सोलन: जम्मू-कश्मीर के नौगाम में आतंकी मुठभेड़ में हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के सुबाथू स्थित गोरखा रैजीमैंट का एक राइफल मैन शहीद हो गया। नौगाम में आतंकियों की घुसपैठ लगातार जारी है और कुछ दिनों पहले ही यहां पर सुबाथू के ही 3 जवान शहीद हो चुके हैं। सुबाथू के राइफल मैन के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में माहौल गमगीन है। गोरखा रैजीमैंट की चौथी बटालियन की प्रथम वाहिनी के शहीद तारा बहादुर रोका का पार्थिव शरीर शुक्रवार को सुबाथू लाया गया और उसके बाद उसे कसौली में रखा गया है क्योंकि अभी तक शहीद के परिजन यहां नहीं पहुंचे हैं। 

3 आतंकियों ने की थी घुसपैठ की कोशिश
जानकारी के अनुसार शहीद तारा बहादुर रोका सुबाथू के 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त करके सीमा पर गया था। नौमाग में 3 आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की और भारतीय सेना ने उनको मुंह तोड़ जवाब दिया। तारा बहादुर सहित अन्य भारतीय सैनिकों ने 3 आतंकियों को मार भी डाला लेकिन इसी बीच आतंकियों की गोलीबारी में तारा बहादुर शहीद हो गया। मुठभेड़ में एक अन्य भारतीय सैनिक घायल भी हुआ है। जम्मू-कश्मीर के नौगाम सैक्टर में पिछले करीब 20 दिनों के अंदर ही नौगाम में 14 जी.टी.सी सुबाथू का यह चौथा जवान शहीद हुआ है।

सैन्य अस्पताल में रखा शहीद का पार्थिव शरीर
शहीद तारा बहादुर रोका मूल रूप से नेपाल का निवासी था। शुक्रवार को शहीद का पार्थिव शरीर हैलीकॉप्टर से सुबाथू लाया गया और उसके बाद उसे कसौली में सैन्य अस्पताल के शवगृह में रखा गया है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संदीप नेगी ने कहा कि सेना की ओर से इस संबंध में जानकारी मिली है। सुबाथू में सैन्य व राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहदी के परिजनों के नेपाल से पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है। वे शनिवार को सोलन पहुंच सकते हैं।