सोते रहे कर्मचारी, ऑफिस का ताला तोड़ ट्रांसफार्मर ले उड़े शातिर चोर

Thursday, Nov 16, 2017 - 12:27 AM (IST)

शिमला: विद्युत सब डिवीजन गुम्मा में स्थित ट्रांसफार्मर पर शातिर चोरों ने रातोंरात हाथ साफ कर दिया। वारदात को चोरों ने इस तरह से अंजाम दिया कि इसकी भनक यहां सोए हुए कर्मचारियों तक को भी नहीं लगने दी। यह वारदात बीते रोज मंगलवार की रात को पेश आई। इस संबंध में जूनियर इंजीनियर विजय सिंह ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस में दर्ज शिकायत में जूनियर इंजीनियर विजय सिंह ने बताया कि वारदात का पता उन्हें सुबह करीब 6 बजे चला।

कमरों में सोए थे 4 कर्मचारी
हालांकि रात को ऑफिस के कमरों में 4 के करीब कर्मचारी सोए थे लेकिन उन्हें भी चोरी का पता तक नहीं लगा। उन्होंने बताया कि जब कर्मचारी सुबह सोकर उठे तो उन्हें ट्रांसफार्मर के चोरी होने का पता चला, ऐसे में कर्मचारियों ने वारदात की सूचना पहले उन्हें व बाद में पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस जांच में बताया जा रहा है कि चोरी करने में कम से कम 3 से 4 शातिर शामिल थे। यही नहीं, यह ट्रांसफार्मर क्रेन से उठाया गया है। 

जल्द गिरफ्तार होंगे शातिर चोर
हैरत की बात यह है कि वारदात के समय कर्मचारी भी वहीं पर सोए हुए थे, बावजूद इसके उन्हें चोरी की भनक तक नहीं लगी और शातिर आसानी से ट्रांसफार्मर लेकर निकल गए। हालांकि शातिर चोर ट्रांसफार्मर किस तरफ लेकर गए हैं, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। बहरहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले को सुलझाया जाएगा, साथ ही शातिर चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक सौम्या साम्बशिवन का कहना है कि चोरी का मामला मेरे ध्यान में आया है। मामला दर्ज कर लिया है तथा जल्द ही शातिरों का पता लगाया जाएगा।