बिना मांगे शव को ले जाने पर कर्मचारियों ने पुलिस पर किया पथराव, पांच पुलिसकर्मी घायल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 06:27 PM (IST)

रिकांगपिओ (ब्यूरो) : जिला किन्नौर में जेएसडब्ल्यू हाइड्रो एनर्जी लिमिटेड कंपनी शोलटू के ककस्थल कैंप में सोमवार को कंपनी प्रबंधन द्वारा एक कर्मचारी जय प्रकाश निवासी मध्य प्रदेश पर नौकरी छोडऩे के लिए दबाव बनाए जाने के बाद कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली थी। जिस पर अन्य कर्मचारियों ने शव के साथ देर शाम तक धरना-प्रदर्शन किया तथा मांग की गई कि जब तक मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को स्थायी नौकरी नहीं दी जाती तब तक शव को वहां से उठाने नहीं दिया जाएगा। देर शाम को स्थिति उस समय तनाव पूर्ण हो गई जब पुलिस शव को वहां से पोस्टमार्टम के लिए घटना स्थल से ले गई, जिस पर यूनियन पदाधिकारियों व अन्य कर्मचारियों ने क्रोधित होकर कुछ देर के लिए राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर चक्का जाम किया तथा पुलिस पर पथराव भी किया, जिससे भावानगर थाने के 5 पुलिस कर्मचारियों व एक होमगार्ड के जवान को चोटें आई हैं। 

वहीं एसपी किन्नौर ने बताया कि सोमवार को कर्मचारी जय प्रकाश ने अपने कमरे में फंदा लगा कर आत्महत्या की थी, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटना स्थल ककस्थल पहुंची, जहां मृतक के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें मृतक ने कंपनी के एचआर विभाग के कुछ अधिकारियों पर उसे प्रताड़ित करने व जबरन रिटायरमैंट लेने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है, जिसकी गहनता से छानबीन की जा रही है। 

उन्होंने यह भी बताया कि प्रदर्शन के दौरान जब पुलिस द्वारा मृतक के शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए उठाया जाने लगा तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर पथराव किया, जिससे 5 पुलिस कर्मचारियों व एक गृहरक्षक को चोटें आईं तथा पुलिस विभाग की सरकारी बस भी क्षतिग्रस्त हो गई। इंटक व सीटू कार्यकत्र्ताओं के विरुद्ध थाना भावानगर में अभियोग संख्या 63/20 धारा 341,143,147,148,149,353,332 भारतीय दंड संहिता व धारा 3 लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। उन्होंने यह भी बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए शिमला भेजा गया है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी के डीजीएम विक्रम सिंह, एजीएम योगेश महतो व सुरक्षा अधिकारी रवि पूनिया ने भी सीटू यूनियन के पदाधिकारियों पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है, जिसकी शिकायत उन्होंने भावानगर थाने में की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News