KCCB सुरक्षा कर्मचारी परेशानी में 92 कर्मचारियों को 2 माह से वेतन नहीं

Thursday, Dec 20, 2018 - 12:02 PM (IST)

धर्मशाला : कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित प्रबंधन द्वारा निजी सुरक्षा एजैंसी को 2 माह से भुगतान नहीं हुआ है। सुरक्षा कर्मियों को घर चलाना मुश्किल हो गया है। दूसरी तरफ प्रबंधन का भी अजीब तर्क सामने आया है कि हाजिरी का ब्यौरा नहीं मिलने से उनका वेतन रुका है। गलती किसकी और सजा किसको। रात भर बैंकों के ए.टी.एम. की हिफाजत करने वाले बिना वेतन के अपने परिवार को चला पाने को लेकर चिंतित हो गए हैं।

इनको सितम्बर तक का ही वेतन मिला

नतीजा यह है कि 5 जिलों में तैनात सुरक्षा कर्मियों को बिना वेतन के मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक बैंक प्रबंधन द्वारा बैंक के ए.टी.एम. की सुरक्षा हेतु निजी सुरक्षा एजैंसी को ठेका दे रखा है। जिसके द्वारा कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, कुल्लू व लाहौल-स्पीति में 92 सुरक्षा कर्मियों की सेवाएं ली जा रही हैं। फिलहाल इनको सितम्बर तक का ही वेतन मिला हुआ है। इस पर रोष प्रकट करते हुए सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि एक तो वेतन कम मिलता है और वह भी समय पर न मिलने से परिवार के खर्चे पूरा करना मुश्किल हो गया है।

जल्द ही धर्मशाला में बैठक होगी

वहीं निजी सुरक्षा एजैंसी के फील्ड ऑफिसर भूप सिंह ने कहा कि सुरक्षा कर्मियों की हाजिरी का ब्यौरा नहीं मिलने के चलते वेतन का भुगतान नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही धर्मशाला में बैठक होगी और इसका हल निकाला जाएगा। उधर, कांगड़ा सहकारी बैंक सीमित मुख्यालय धर्मशाला के महाप्रबंधक के.सी. ठाकुर ने बताया कि बैंक द्वारा समय पर सुरक्षा कर्मियों के वेतन का भुगतान कर दिया जाता है, लेकिन 2 महीनों से हाजिरी की डिटेल न मिलने से भुगतान रुका है।

 

kirti