कर्मचारी चयन आयोग की वैबसाइट ठप्प, अभ्यर्थियों की बढ़ी परेशानी

Saturday, Aug 04, 2018 - 08:42 PM (IST)

हमीरपुर/दौलतपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा निकाली गई विभिन्न विभागों में भर्तियां बेरोजगारों के लिए रोजगार पाने की एक किरण बनकर आई है। अभ्यर्थी पिछले कई दिनों से साइबर कैफे के चक्कर काट रहे हैं परंतु फार्म नहीं भर पा रहे हैं। इस सबसे अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। चयन आयोग की वैबसाइट में यह परेशानी इस बार ही पेश नहीं आ रही बल्कि पिछली बार भी अभ्यर्थियों को इस परेशानी का सामना करना पड़ा था परंतु चयन आयोग हमीरपुर द्वारा इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया था। इस बार भी अभ्यर्थी चयन आयोग की परेशानी को देखते हुए आवेदन की तिथि आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

क्या कहते हैं अभ्यर्थी
हमीरपुर की श्वेता ने बताया कि वह पिछले 5 दिनों से फार्म भरने का प्रयास कर रही है परंतु फार्म आधे में ही रह जा रहा है। कभी सर्वर डाऊन चल रहा है तो कभी ओ.टी.पी. नंबर नहीं आ रहा है। चयन आयोग की वैबसाइट बार-बार रिफरैश हो रही है। वहीं टौणी देवी की रूचिका ने बताया कि सुबह से फार्म भरने आई हूं परंतु फार्म भरा नहीं जा रहा है। अंत में आकर फार्म भरने की प्रक्रिया फेल हो जा रही है। शनिवार को अंतिम तिथि है और आयोग की वैबसाइट ठप्प पड़ी है।

कई बार क्रैश होती रही विभाग की साइट
नंगल चौक निवासी शशिपाल ने बताया कि पिछले 7 दिन से एक फार्म भरने का प्रयास कर रहा हूं परन्तु विभाग की साइट कई बार क्रैश होती रही है जिससे वह शनिवार को अंतिम दिन भी फार्म भरने से वंचित रह गया। वहीं कोटला के दिनेश कुमार का कहना है कि 3 दिन से कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की वैबसाइट पर फार्म भरने की कोशिश कर रहा हूं परंतु सफलता न मिल पाने से आर्थिक व मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है।

फार्म भरने की तिथि आगे बढ़ाए विभाग
टौणी देवी के सचिन ने बताया 2 दिन से फार्म भरने का प्रयास कर रहा हूं पर फार्म नहीं भरा जा रहा है। साइबर कैफे में भी भीड़ बहुत है तथा सुबह से खड़े-खड़े पैर दुख रहे हैं। पिछली बार भी इसी तरह की परेशानी आ रही थी। चयन आयोग को फार्म भरने की तिथि आगे बढ़ानी चाहिए।

विभाग को खामी पर करना चाहिए काम
हमीरपुर के ईमाम ने बताया कि चयन आयोग द्वारा निकाले गए विभिन्न पदों की विज्ञप्ति में रोजगार का आंबार है परंतु फार्म का न भरे जाने से हमें परेशानी में डाल रहा है। 3 दिनों से फार्म भरने का प्रयास कर रहा हूं परंतु फार्म अधूरा रह रहा है। विभाग को इस खामी पर काम करना चाहिए। पिछली बार भी इस तरह की खामी पेश आ रही थी तब चयन आयोग द्वारा फार्म भरने की तारीख को बढ़ा दिया गया था।

क्या कहते हैं चयन आयोग के चेयरमैन
कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के चेयरमैन ब्रिगेडियर सतीश कुमार ने कहा कि चयन आयोग हमीरपुर के पास उक्त विज्ञाप्ति के संबंध में 1,42,000 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। विभाग की वैबसाइट पर फार्म न भरे जाने के कारण अभ्यर्थियों के फोन कॉल आ रहे हैं। चयन आयोग उक्त मामले पर शनिवार को बैठक कर रहा है तथा कोई समाधान निकाला जाएगा।

Vijay