छात्रा पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने वाला कर्मचारी गिरफ्तार

Wednesday, May 08, 2019 - 10:56 PM (IST)

देहरा (राजीव): पुलिस थाना क्षेत्र देहरा के तहत सरकारी कॉलेज की पूर्व छात्रा के साथ शारीरिक संबंध के लिए दबाव बनाने वाले कॉलेज में तैनात आरोपी कर्मचारी को बुधवार को देहरा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। देहरा क्षेत्र के तहत आने वाले कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने कॉलेज में ही तैनात कर्मचारी के विरुद्ध उसका रिजल्ट पता करवाने की एवज में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने की शिकायत देहरा थाना में दर्ज करवाई थी। उक्त लड़की की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए देहरा पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को हिरासत में ले लिया है।

पहले एवं तीसरे सैमेस्टर का रुका हुआ था परीक्षा परिणाम

गौरतलब है कि उक्त लड़की उपमंडल देहरा के एक सरकारी महाविद्यालय में बी.एससी. की छात्रा थी एवं उसने 2018 में बी.एससी. के अंतिम सैमेस्टर की परीक्षा उक्त कॉलेज से दी थी। किन्हीं कारणों से उक्त लड़की का पहले एवं तीसरे सैमेस्टर का परीक्षा परिणाम रुका हुआ था इसलिए वह अपना परीक्षा परिणाम पता करवाने के लिए कॉलेज आती रहती थी। उक्त लड़की के अनुसार जब वह अपने परीक्षा परिणाम को लेकर आरोपी कर्मचारी के पास गई तो वह टाल-मटोल करता रहा। जब वह दोबारा उस कर्मचारी के पास गई तो उसने कहा कि उसका परीक्षा परिणाम यूनिवर्सिटी में किन्हीं कारणों से रुका हुआ है एवं वहां से ही सही होगा।

काम के बदले बनाने पड़ेंगे शारीरिक संबंध

आरोपी कर्मचारी ने लड़की को कहा कि वह पहली मई को यूनिवर्सिटी जा रहा है और उसे याद नहीं रहता है। अत: वह उसे फोन कर रिजल्ट बारे याद करा दे तो वह उसका काम करवा सकता है। जब छात्रा ने उक्त कॉलेज के कर्मचारी को फोन किया तो उसने कहा कि अभी वह गाड़ी चला रहा है तो बाद में फोन करना। दूसरी बार उक्त छात्रा ने फिर से आरोपी कर्मचारी को रिजल्ट पता करने बारे याद कराने के लिए फोन किया तो उक्त कर्मचारी ने बाद में खुद फोन कहने की बात कही। छात्रा के अनुसार आरोपी कर्मचारी ने रात को उसे फोन करके कहा कि वह उसका काम करवा देगा लेकिन इसके बदले उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने पड़ेंगे।

छात्रा बोली-पहले भी कई लड़कियों से खेल चुका है ऐसा खेल

छात्रा ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि कॉलेज में तैनात कर्मचारी ने उसे फ ोन पर कहा है कि उसकी यूनिवर्सिटी में जान-पहचान है एवं वह पहले भी कई लड़कियों के साथ संबंध बनाकर उन्हें पास करवा चुका है। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ  मुकद्दमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी को वीरवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Vijay