''पात्र परिवारों को नि:शुल्क घरेलू गैस कनैक्शन मिलेंगे''

Friday, Jun 22, 2018 - 01:51 PM (IST)

सुजानपुर (अश्विनी): मुख्यमंत्री हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र परिवारों को नि:शुल्क घरेलू गैस कनैक्शन वितरित किए जाएंगे। जाति बंधन को निरस्त करते हुए सभी पात्र परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए नगर परिषद कार्यालय में इस योजना बारे संपर्क किया जा सकता है। जानकारी देते हुए नगर परिषद के अध्यक्ष रमन भटनागर ने बताया कि मुख्यमंत्री हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना में शहर में रह रहे सभी पारिवारिक सदस्यों को जिन्होंने अभी तक एल.पी.जी. गैस कनैक्शन नहीं लिया है, उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा। 


इस योजना में सभी वर्ग शामिल किए गए हैं तथा पात्र परिवार आधार कार्ड एवं बैंक अकाऊंट की प्रतिलिपि कार्यालय में लाकर अपना नाम पंजीकरण करवा सकते हैं। अध्यक्ष ने बताया कि किसी परिवार में अगर 3 भाई रहते हैं और उनका अपना-अपना परिवार है और वे किसी भी सरकारी नौकरी या आयकर रिटर्न नहीं भरते हैं तो उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही इस घरेलू गैस कनैक्शन योजना को सही तरीके से लागू करने के लिए और प्रचार करते हुए आगे बढ़ाने का आह्वान किया है। 


उन्होंने बताया कि बजट-2018 में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस योजना के लिए 12 करोड़ रुपए का प्रावधान रखा है, जिसके तहत इस योजना को शुरू कर दिया गया है। नगर परिषद सुजानपुर के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी परिवार इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय में आकर इस योजना के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 

Ekta