विद्युत बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने अधिकारी पर लगाए अभद्र व्यवहार के आरोप

Tuesday, Mar 26, 2019 - 09:48 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के विद्युत कर्मचारियों ने एक अधिकारी के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार के विरोध में गेट मीटिंग करके बिजली बोर्ड के प्रबंधक वर्ग से उपरोक्त अधिकारी को अतिशीघ्र वर्तमान कार्यालय से हटाने की मांग की है। उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह खरवाड़ा ने कहा कि उपरोक्त अधिकारी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है और डिप्रैशन में होने की वजह से उक्त अधिकारी कथित रूप से कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच करता है, साथ ही कर्मचारी इस अधिकारी के अभद्र व्यवहार से परेशान हैं। इस अधिकारी की गैर-जिम्मेदाराना हरकतों के संबंध में बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक को भी अवगत करवाया जा चुका है।

बिजली उत्पादन में भी पैदा हो रही बाधा

उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी की वजह से बिजली उत्पादन में भी बाधा पैदा हो रही है क्योंकि उक्त अधिकारी द्वारा ही अपने स्तर पर पावर हाऊस को बंद करने तक के आदेश दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि डिप्रैशन में होने के बावजूद यह अधिकारी टैंडर अवार्ड करने में लगा हुआ है। आवासीय कालोनी की स्ट्रीट लाइट का टैंडर भी लगभग 3,42,000 रुपए में मेरठ की फर्म को अवार्ड किया जा चुका है जबकि यह काम बिजली बोर्ड के कर्मचारी खुद भी कर सकते हैं और पहले भी करते रहे हैं। पावर हाऊस में इंसुलेटिंग मैटिंग होने के बावजूद फिर से मैटिंग करवाने का टैंडर 3,40,725 रुपए में अवार्ड कर दिया गया है जबकि इसकी जरूरत नहीं थी।

बैटरी बैंक ने काम करना बंद किया तो जल सकती हैं मशीनें

पिछले 2 साल से पावर हाऊस में लगी बैटरी बैंक को बदलने की मांग की जा रही है। बैटरी बैंक बंद होने की कगार पर हैं और बैटरी चार्जर भी काम नहीं करते हैं। अगर बैटरी बैंक काम करना बंद कर देता है तो पावर हाऊस की मशीनें तक जल सकती हैं। कुलदीप सिंह खरवाड़ा ने कहा कि फरवरी और मार्च माह में उक्त अधिकारी द्वारा लगभग 15 टैंडर अवार्ड किए गए हैं जिसमें से अधिकतर टैंडर मेरठ की फर्म को ही दिए गए हैं। विद्युत यूनियन ने इस टैंडर प्रक्रिया की जांच करने की मांग व उक्त अधिकारी को अतिशीघ्र हटाने की मांग की है।

...तो संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेगी यूनियन

यूनियन के सदस्यों ने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो यूनियन संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेगी। इस अवसर पर यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर, उपाध्यक्ष सुनीता कुमारी व मुख्य संगठन सचिव मनोज सूद आदि उपस्थित रहे।

Vijay