बिजली बोर्ड के कर्मचारी ने रची लूट की साजिश, ऐसे हुआ पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

Sunday, Dec 04, 2016 - 06:13 PM (IST)

बद्दी: औद्योगिक क्षेत्र नगर बद्दी बरोटीवाला में चोरी, हत्या व लूटपाट की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं लेकिन नालागढ़ पुलिस को मात्र में 3 दिन में बिजली बोर्ड लूट मामले में लुटेरों को पकडऩे में कामयाबी हासिल हुई, जिसमें पुलिस ने बिजली बोर्ड के कर्मचारी सहित 3 लोगों को नकदी और वारदात में शामिल मोटरसाइकिल सहित दबोचा। 

बता दें की नालागढ़ में सबसे व्यस्त एरिया नालागढ़ पंजेहरा रोड पर घोड़ा चौक के पास सरकारी बिजली बोर्ड के कर्मचारी से दिन-दिहाड़े 2 नकाबपोश बाइक सवार लुटेरों ने 2 लाख 50 हजार रुपए के करीब सरकारी कैश को लूटने की वारदात को अंजाम दिया था जब बिजली बोर्ड का कर्मचारी सरकारी कैश का बैग लेकर बिजली बोर्ड के कार्यालय से मात्र कुछ ही मीटर के करीब बैंक में जमा करवाने जा रहा था।

नालागढ़ डी.एस.पी. साहिल अरोड़ा ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में जानकारी देते हुए कहा कि उनके पास 3 दिन पहले बिजली बोर्ड की तरफ से शिकायत आई थी कि उनके कर्मचारी से 2 नकाकपोश बाइकसवार लोगों ने 2.33 लाख रुपए सरकारी कैश व कुछ चैक लेकर फरार हो गए थे। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई थी और जांच में पाया कि वारदात को अंजाम देने वाले नालागढ़ के ही स्थानीय निवासी हैं जिन्हें 2 दिन पहले ही नशीले पदार्थों सहित गिरफ्तार किया था। उक्त आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं। 

तफ्तीश में पाया गया है कि ये तीनों पंजाब से नशीले पदार्थ की भारी मात्रा में खरीद करने वाले थे। पुलिस ने इन्हें सुराग और मोबाइल लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। डी.एस.पी.ने बतााया कि उक्त तीनों आरोपियों के कब्जे से लूटे हुए चैक बरामद कर लिए गए हैं और नकदी और वारदात में शामिल मोटरसाइकिल को भी ट्रेस कर लिया गया है।