विद्युत बोर्ड ने सुधारी गलती, 20 करोड़ का बिजली बिल अब हुआ 51 हजार

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 10:05 PM (IST)

सोलन (रवीन्द्र): राज्य विद्युत बोर्ड सोलन द्वारा एक मशरूम उत्पादक को दिए भारी भरकम बिल को कम कर दिया है। मशरूम उत्पादक को दिया गया 20 करोड़ से अधिक का बिल अब कम करके 51 हजार कर दिया है। पंजाब केसरी ने मशरूम उत्पादक की समस्या को प्रमुखता से उठाया था, इसके बाद विद्युत बोर्ड ने तुरंत गलती को सुधार कर नया बिल बना दिया है।
PunjabKesari, Electricity Bill Image

20 करोड़ का बिल देख छूट गए थे पसीने

बता दें कि 20 करोड़ का भारी भरकम बिजली बिल देखकर मशरूम उत्पादक के पसीने छूट गए थे। मशरूम उत्पादक का कहना था कि वह सालों मेहनत करके भी इसे पूरा नहीं कर सकता। मशरूम उत्पादक का कहना था कि उसका बिजली बिल अमूमन 15 से 50 हजार रुपए तक आता था लेकिन इस बार बिल की रकम हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है।

बोर्ड की लापरवाही को दर्शाती है इतनी बड़ी चूक

मशरूम उत्पादक का आरोप है कि बिजली बिल में इतनी बड़ी चूक बोर्ड की लापरवाही को दर्शाती है। यदि गलती हुई ही थी तो इसे पहले ही सुधार लेता लेकिन जब मीडिया में खबर प्रकाशित हुई तो बिल 51 हजार रुपए का बनाकर दे दिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि अब भी बिल अपनी मर्जी से 51 हजार बना दिया है और इसमें भी गड़बड़ी होने की पूरी आशंका है और इसकी पूरी जांच होनी चाहिए।

क्या कहते हैं मशरूम उत्पादक

मशरूम उत्पादक विकास बनाल ने 20 करोड़ 45 लाख 62 हजार 761 रुपए का बिजली बिल आने से उनकी ह्रासमैंट हुई है, इसके लिए वह लीगल नोटिस भी भेजेंगे। उन्होंने कहा था कि उनका बिल 15 से 50 हजार तक आता था, तो बोर्ड ने उन्हें 51 हजार का बिल बनाकर दे दिया है।

क्या बोले विभाग के अधिकारी

उधर, सोलन के अधिशासी अभियंता विकास ने बताया कि एमआरआई मशीन से सिस्टम में डाटा अपलोड करने के दौरान कई बार गड़बड़ी हो जाती है। अब जारी किए गए बिल में हुई गलती को ठीक कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News