Watch Video: सप्लाई बंद होने के बावजूद भी आखिर कैसे लगा बिजली कर्मी को करंट

Thursday, Dec 08, 2016 - 02:56 PM (IST)

देहरा: 132 केवी सब-स्टेशन देहरा के अंतर्गत देहरा बिजली विभाग का कर्मचारी महिंद्र ने विभागीय ट्रांसफार्मर के पास लाइन ठीक करने के लिए जैसे ही तारों को छुआ कि 11 हजार वोल्टेज की लाइन से करंट लगने से कर्मचारी जख्मी हो गया। मौके पर मौजूद लोगों द्वारा घायल कर्मी को देहरा सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। 


जानकारी के मुताबिक विद्युत ट्रांसफार्मर एवम यहां से गुजरने वाली तारों की रिपेयर के लिए स्व डिवीजन विद्युत विभाग ने बिजली बंद करने का परमिट ले रखा था। बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों का कहना है कि रिपेयर का काम करने से पहले  देहरा की विद्युत सप्लाई को 132 सब स्टेशन से बंद कर दिया गया था।


अब यह रहस्य बना हुआ है क़ि देहरा की बिजली सप्लाई 132 के वी स्व स्टेशन से बंद थी तब बिजली की तारों में करंट कहां से आया। जिस कारण बिजली के करंट से विद्युत कर्मी झुलस गया। बिजली विभाग के उच्चाधिकारी इस मामले में जांच करने की बात कर रहे हैं। देहरा बिजली बोर्ड के एसडीओ प्रेम चंद डोगरा ने बताया कि उनके कर्मियों के पास लाइन रिपेयर का वर्क आर्डर था। जिसके चलते देहरा की विद्युत सप्लाई 132 केवी सब स्टेशन से बंद कर दी गई थी। बिजली बंद होने के बावजूद दुर्घटना का होना उनकी समझ से परे है। जांच के बाद ही इस बारे में पता चलेगा।