पर्यावरण बचाने की ओर बढ़ा एक कदम, मनाली में इलेक्ट्रिक टैक्सी की शुरूआत

Thursday, Feb 22, 2018 - 01:29 PM (IST)

मनाली (सोनू): पर्यटन नगरी मनाली ने पर्यावरण सरंक्षण की ओर एक कदम ओर बढ़ा दिया है। सरकार ने मनाली के लिए 4 इलेक्ट्रिक टैक्सियों की सुविधा प्रदान की है। महिला आयोग की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओर जिप सदस्या धनेश्वरी ठाकुर ने हरी झंडी दी। एचआरटीसी द्वारा दी जा रही इन टेक्सी सेवा का लाभ क्लॉथ, कन्याल, जगतसुख ओर माता हिडिंबा परिसर व वशिष्ठ को मिलेगा। मनाली के इन स्थानों में ही सेलनियो की भीड अधिक रहती है। सरकारी की टेक्सी सेवा से सेलनियो सहित स्थानीय लोगो को लाभ मिलेगा। 


टैक्सियों को हरी झंडी देते हुए धनेश्वरी ठाकुर ने कहा कि सरकार ने पर्यावरण संरक्षण की ओर एक कदम ओर बढ़ाया है। इससे पहले सरकार ने मनाली में एलेक्ट्रिक बस की शुरुआत की है। उन्होंने बताया कि सरकार पर्यावरण संरक्षण के प्रति गम्भीर है और प्रदेश के भीड़ भाड़ वाले पर्यटन स्थलों में इन एलेक्ट्रिक टैक्सियों की शुरुआत की है। उन्होंने मनाली की जनता की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ओर परिवहन मंत्री गोविंन्द ठाकुर का आभार जताया। 


एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि प्रशासन मनाली की सुंदरता को लेकर गम्भीर है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवम वरिष्ठ अधिवक्ता छविंद्र ठाकुर ने सरकार की इस पहल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इन टेक्सी सेवा से स्थानीय लोगो को भी राहत मिलेगी। इस दौरान चमन कपूर, मनोज, प्रवीण,पुष्पा तलवार, ओम प्रकाश, ठाकुर दास, गोवर्धन, हुक्म राम, सुंदर ठाकुर, टेक राम ठाकुर, मेहर ठाकुर ने भी सरकार का आभार जताया।