कुल्लू से मणिकर्ण के लिए चली Electric Bus, परिवहन मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

Saturday, Mar 10, 2018 - 09:25 PM (IST)

कुल्लू: पथ परिवहन निगम लोगों को इलैक्ट्रिक बस में घुमाएगा। 2 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से लोगों से इसका किराया वसूला जाएगा। प्रदूषण मुक्त यह बस सेवा लोगों को कुल्लू से मणिकर्ण तक सफर करवाएगी। इससे पूर्व इलैक्ट्रिक बस सेवा मनाली से कुल्लू के लिए भी शुरू की गई है। शनिवार को कुल्लू से मणिकर्ण के लिए इलैक्ट्रिक बस सेवा को हरी झंडी दिखाई गई। वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शनिवार को कुल्लू में कुल्लू-मणिकर्ण इलैक्ट्रिक बस सेवा के अलावा कुल्लू-थलौट-थाची बस सेवा का शुभारंभ किया। उन्होंने दोनों बसों को ढालपुर चौक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सुबह 7:20 बजे कुल्लू से रवाना होगी बस
इस अवसर पर मंत्री ने बताया कि कुल्लू-थलौट-थाची बस प्रतिदिन सुबह 7:20 बजे कुल्लू से रवाना होगी और करीब पौने 11 बजे थाची पहुंचेगी तथा शाम को वापस कुल्लू आएगी। उन्होंने कहा कि मंडी जिला के द्रंग और सराज विधानसभा क्षेत्रों के हजारों लोगों की अधिकतर आवाजाही कुल्लू की तरफ ही रहती है। इन क्षेत्रों से प्रतिदिन बड़ी संख्या में आम लोग, विद्यार्थी और कर्मचारी कुल्लू आते हैं। इनकी सुविधा के लिए कुल्लू से थाची के लिए सीधी बस सेवा आरंभ की गई है। 

एच.आर.टी.सी. के बेड़े में शामिल हुईं इलैक्ट्रिक बसें
परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदूषण रहित परिवहन सेवाओं के लिए एच.आर.टी.सी. के बेड़े में इलैक्ट्रिक बसें शामिल की गई हैं। इनमें से एक बस विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मणिकर्ण के लिए चलाई गई है। यह बस प्रतिदिन सुबह 8 बजे कुल्लू से मणिकर्ण के लिए चलेगी। इस अवसर पर पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा और अन्य गण्यमान्य लोग भी उपस्थित थे।