5 राज्यों का चुनावी माहौल बता रहा है कि कांग्रेस आने वाली है और बीजेपी जाने वाली है : राणा

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 06:02 PM (IST)

हमीरपुर : हिमाचल के उपचुनाव बीजेपी को बाहर भेजने का मैसेज क्लीयर कर चुके हैं और अब 5 राज्यों में हो रहे चुनावी मुकाबले का माहौल बता रहा है कि बीजेपी का सूपड़ा साफ है। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने जारी प्रेस बयान में कही है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के यूपी के चुनावों में अब प्रशासनिक व्यवस्था ने यह कहना शुरू कर दिया है कि बीजेपी तो गई। यूपी से आ रही सूचनाओं के मुताबिक यूपी का जाट व किसान फैक्टर बीजेपी पर भारी पड़ा है। मेरठ सहित काफी जिलों से आ रही सूचनाओं के मुताबिक कई जिलों में बीजेपी खाता तक नहीं खोल पाएगी।

पंजाब में हो रहे चुनाव प्रचार में मोहाली में जनसभा को संबोधित करते हुए राणा ने कहा कि पंजाब का चुनावी माहौल बता रहा है कि बीजेपी का तो पंजाब में कोई नाम लेने वाला भी नहीं बचा है। बीजेपी ने पंजाब से अपनी जमीन खिसकती देख कर सियासी जुगलबंदी की है। लेकिन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की लोकप्रियता के आगे न केवल बीजेपी बल्कि आप पार्टी भी बेदम दिख रही है। उन्होंने कहा कि चुनावी दौर का रोचक पहलू यह है कि अब आम आदमी व पिछड़े वंचित वर्ग कांग्रेस की चुनाव में आगे बढ़कर पैरवी कर रहे हैं। चन्नी की विश्वसनीयता का जादू आम आदमी के सिर चढ़ कर बोल रहा है। ऐसे में पंजाब का चुनावी मुकाबला एक तरफा होकर रह गया है।

राणा ने कहा कि पंजाब में दिनोंदिन रोचक हो रहे मुकाबले में अगर यह चुनाव पूरी तरह एक तरफा होकर कांग्रेस के पक्ष में नतीजे लाए तो कोई हैरत नहीं होगी। राणा ने कहा कि अमृतसर से लेकर पटियाला तक कांग्रेस की विश्वसनीयता की धूम चारों तरफ मची हुई है, जिसका सीधा असर हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी देखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि किसानों, शिक्षित बेरोजगारों, नौजवानों का गुस्सा बीजेपी को लेकर सातवें आसमान पर है। शायद यही कारण है कि समूचे पंजाब में आम आदमी का आक्रोश बीजेपी के होश फाख्ता कर रहा है। इस स्थिति में बीजेपी के नेता बगलें झांक रहे हैं। क्योंकि आम आदमी के मुद्दों, मसलों पर बीजेपी व दूसरे दलों के नेताओं को जवाब देते नहीं बन रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News