हिमाचल में BJP ने लगभग 70 प्रतिशत वोट लेकर दर्ज की रिकॉर्डतोड़ जीत

Thursday, May 23, 2019 - 06:18 PM (IST)

ऊना(अमित): देश भर बीजेपी को मिली जबरदस्त जीत में हिमाचल ने 70 प्रतिशत मत लेकर एक रिकॉर्ड कायम किया है। जीत के बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का दौर जारी है, हर तरफ ढोल की थाप पर नाच गाने का दौर है। कमल की तरह खिले पार्टी कार्यकर्ताओं ने नेताओं को अपने कांधो पर उठा लिया। शायद पार्टी नेताओं ने भी इतनी बड़ी जीत की कल्पना नहीं की थी, इस जीत से उत्साहित पार्टी नेताओं ने इसे अविश्वसनीय और अकल्पनीय बताया है।

उन्होंने जीत को पीएम मोदी , सीएम जयराम और कार्यकर्ताओं की जीत बताया। बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने पूरे देश में बीजेपी को मिले सर्वाधिक वोट का रिकॉर्ड हिमाचल द्वारा 2014 के 53 प्रतिशत वोट को खुद ही तोड़कर लगभग 70 प्रतिशत वोट लेकर एक नया रिकॉर्ड बनाने का दावा किया। भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने नई बनने वाली केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में हिमाचल से भी पहले की तरह स्थान मिलने की आशा व्यक्त की है। वहीं बीजेपी की इस सुनामी में ऊना जिले की हरोली विधानसभा में नेता विपक्ष भी अपना गढ़ नहीं बचा सके, यहां तक कि वो अपना खुद का ही बूथ नहीं बचा सके।

हरोली से मिली इस जबरदस्त लीड को प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता राम कुमार ने अविश्वसनीय अकल्पनीय बताया है। वहीं ऊना जिला में प्रदेश के मंत्री वीरेंद्र कंवर के गृह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को सबसे अधिक लीड मिली है। कंवर ने इस जीत को जनता जनार्दन और प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यों नीतियों की जीत बताया।


 

kirti