चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी यहां सरकारी बसों से नहीं हटे होर्डिंग, होगी कार्रवाई

Tuesday, Mar 12, 2019 - 12:42 PM (IST)

चम्बा : लोकसभा चुनावों की घोषणा हुए 24 घंटों से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी केंद्र व राज्य सरकार के प्रचार-प्रसार के बैनर व होॄडग अभी भी जगह-जगह देखने को मिल रहे हैं। हैरान करने वाली बात है कि एच.आर.टी.सी. की बसों पर लगे सरकार के प्रचार-प्रसार के बैनरों को अभी तक नहीं हटाया गया है। इस वजह से ये बसें जहां-जहां जा रही हैं वहां-वहां केंद्र व राज्य सरकार का प्रचार अपने आप हो रहा है।

मजेदार बात यह है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता रविवार की शाम 5 बजे से लागू हो चुकी है लेकिन जिला चम्बा में अभी तक यह इसके पूरी तरह से लागू होने की बात नजर नहीं आ रही है। जिला मुख्यालय की बात करें तो यहां मैडीकल कालेज अस्पताल में कई स्थानों पर सरकार की संचालित विभिन्न स्वास्थ्य संबंधित योजनाओं से भरी प्रचार-प्रसार सामग्री देखने को मिल रही है। यही नहीं जिला के एक सबसे बड़े सरकारी कार्यालय परिसर में भी सोमवार को दिनभर सरकार का प्रचार-प्रसार से भरा विशाल बैनर मौजूद दिखा।

यह बात और है कि जिला में सूचना एवं प्रसारण विभाग ने अपने जो बड़े-बड़े होॄडग बोर्ड लगाएं थे उन्हें रविवार की शाम को ही हटा दिया। जो शेष बचे हुए थे उन्हें सोमवार की सुबह हटा दिया। अभी तक एच.आर.टी.सी. बसों व अस्पतालों में लगे सरकार के प्रचार-प्रसार के बोर्ड व होॄडग मौजूद हैं। लोगों का कहना है कि समय रहते इन्हें नहीं हटाने से ऐसा प्रतीत होता है कि देश में भले आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हुए 24 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन जिला चम्बा में अभी भी सरकारी होॄडग बोर्ड देखे जा रहे हैं।
 

kirti