चुनाव आचार संहिता के बाद दोबारा शुरू हुआ जनमंच, जयराम के मंत्रियों ने सुनी लोगों की समस्याएं

Sunday, Jun 16, 2019 - 04:18 PM (IST)

ऊना (अमित): चुनाव आचार संहिता के बाद एक बार जनमंच कार्यक्रम शुरू हो गए है, जिला ऊना में 11वें जनमंच कार्यक्रम का आयोजन कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के गांव चलोला में किया गया। जिसमें पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सैंकड़ों लोगों ने कैबिनेट मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखी जिनमें से अधिकतर समस्यायों का मौका पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्यायों को जल्द से जल्द के निपटाने के निर्देश दिए गए। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस जनमंच का मजाक उड़ाती थी लेकिन जनता ने 70 प्रतिशत वोट देकर जयराम सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों पर मोहर लगाई है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने बंजार के गुशैणी में की जनमंच की अध्यक्षता

आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए प्रदेश सरकार की ओर से आरंभ किए जनमंच कार्यक्रम आज बंजार विधानसभा क्षेत्र के गुशैणी में जनमंच आयोजित किया गया। गुशैणी में आयोजित हुए जनमंच में ग्राम पंचायत नोहांडा, तुंग, मशियार, शिल्ली, शरची, कांडीधार, कोठी चैहणी और ग्राम पंचायत खाड़ागाड़ के निवासियों की लगभग 83 समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया जिनमें से 67 ई-समाधान के तहत आई थी। सबसे ज्यादा शिकायतें बिजली विभाग, सिंचाई एवम जन स्वास्थ्य विभाग व लोक निर्माण से सम्बधित रही। अपने सम्बोधन में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि जनमंच मे लोगों की शिकायतों का निपटारा सम्बधित विभाग द्वारा किया जाता है। यही कारण है कि यह कार्यक्रम बहुत लोकप्रिय हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा यह एक अच्छी शुरूआत की गई है जिसमें सभी की जबावदेही सुनिश्चित है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री गृहिणी योजना के तहत पात्र महिलाओं को गैस कनेक्शन बांटे तथा 'बेटी है अनमोल' के तहत बच्चियों को 10-10 हजार की एफडी प्रदान की गई। जनमंच के बाद परमार ने पत्रकारो से बातचीत मे कहा कि जनमंच प्रदेश के लोगों के लिए वरदान सिद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 14-15 महीनो मे 700 डॉक्टर नियुक्त किए है तथा 200 डॉक्टरो को सर्विस कमीशन के माध्यम से नियुक्त किया जा रहा है। इसके अलावा अन्य तकनीकी स्टाफ के रिक्त पदों को भी भरा जा रहा है।

 

Ekta