चुनाव बाद हाईकमान करेगा CM पद पर फैसला: कौल सिंह

Saturday, Jun 03, 2017 - 02:32 PM (IST)

शिमला: हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री पद का फैसला चुनावों के बाद पार्टी हाईकमान करेगा। कांग्रेस के निर्वाचित विद्यायक अपना नेता चुनेंगे। ठाकुर कौल सिंह ने पंजाब केसरी टीवी के साथ विशेष बातचीत में यह कहा। वहीं सरकार और संगठन में टकराव के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को मिशन रिपीट पूरा करना है तो तालमेल जरूरी है। मीडिया में आ रही खबरों से लोगों में भ्रांतियां पैदा हो रही है, जिन्हें समय रहते दूर किया जाना चाहिए। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की खबरें भी आ रही हैं लेकिन इस बात का फैसला भी हाईकमान को करना है। वैसे मुझे सुखविंदर सिंह सुक्खू से कोई दिक्कत नहीं है, वो अच्छा काम कर रहे हैं।


भ्रष्टाचार पर सरकार का एजेंडा जीरो टॉलरेंस का
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार पर सरकार का रुख जीरो टॉलरेंस का है। मुख्यमंत्री पर चल रहे मामलों को उन्होंने बीजेपी की साजिश बताया और कहा कि ये मामले प्रतिशोध की भावना से बनाए गए हैं। खुद मुख्यमंत्री कई बार ये बात कह चुके हैं। केंद्रीय एजेंसियों को उनके पीछे लगाया गया है। 


स्वाइन फ्लू गर्मियों में होना शोध का विषय
कौल सिंह ने कहा कि स्वाइन फ्लू हमेशा सर्दी में फैलता है, ऐसे में गर्मी के मौसम में इसका फैलना शोध का विषय है। अभी तक स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत हुई है और बाकी जगहों पर जितने भी पॉजिटिव केस आ रहे हैं उनका इलाज किया जा रहा है। स्वाइन फ्लू की दवाईयां भी बद्दी में बन रही हैं। हर जिला अस्पताल को दवाईयां दे दी गई है और सभी सीएमओ को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं।