अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर सम्मानित किए बुजुर्ग

Thursday, Oct 01, 2020 - 01:42 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला मुख्यालय के बचत भवन में अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला के वरिष्ठ नागरिकों ने की। जबकि डीसी ऊना संदीप कुमार इस दौरान विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। समारोह के दौरान जिला वरिष्ठ नागरिक मंच के अलावा पेंशनर संघों के पदाधिकारी और सदस्य भी मौजूद रहे। इस मौके पर डीसी ऊना संदीप कुमार ने कल्याण विभाग की तरफ से चुने गए 9 वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित भी किया। डीसी ने वरिष्ठ नागरिकों को समाज की अमूल्य धरोहर करार दिया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज के लिए प्रखर बुद्धिजीवी का काम करते हैं ऐसे में उन्हें सहेज कर रखना उनकी सुरक्षा का दायित्व संभाल ना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी बन जाता है।

अंतर्राष्ट्रीय नागरिक दिवस के मौके पर वीरवार को ऊना जिला मुख्यालय के बचत भवन में समारोह का आयोजन किया गया। कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में डीसी ऊना बतौर विशेष अतिथि मौजूद रहे। जबकि जिला के वरिष्ठ नागरिकों ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस मौके पर सीनियर सिटीजन फोरम के अध्यक्ष जीआर वर्मा की अगुवाई में कई बुजुर्गों ने भाग लिया। वहीं विभिन्न पेंशनर संघों के पदाधिकारी और सदस्य भी समारोह में पधारे थे। इस मौके पर 9 वरिष्ठ नागरिकों को समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतरीन सेवाओं के लिए सम्मान दिया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज व राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं। जीवन भर जुटाया अनुभव व ज्ञान का खजाना बांटकर बुजुर्ग समाज को एक नई ताकत प्रदान करते हैं। डीसी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक खुद को कभी भी असहाय महसूस न करें, क्योंकि जिला प्रशासन उनकी समस्याओं को निपटारा करने को प्रतिबद्ध है। अपने ज्ञान व आत्मबल के जरिए वह जिला प्रशासन का विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में मार्गदर्शन करें, जिससे कि जिला उन्नति के पथ पर आगे बढ़ सके। जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला के 9 व्यक्तियों को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।
 

prashant sharma