वृद्धा मर्डर केस : नाती ही निकला हत्यारा, इस वजह से मार डाली नानी

Monday, Jul 15, 2019 - 11:16 PM (IST)

डाडासीबा (सुनील): पुलिस चौकी डाडासीबा के अंतर्गत बठरा पंचायत के पधां गांव में गत रविवार को हुई एक 85 वर्षीय वृद्धा के मर्डर केस को आखिरकार पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतका विद्या देवी के नाती को सोमवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार मृतका की लड़की चंचला देवी अपनी माता विद्या देवी के पास गांव पधां में ही रह रही थी। चंचला देवी के दोनों बेटे पठानकोट में परिवार सहित रहते हैं। हत्या से 3 दिन पहले ही आरोपी पठानकोट से घर आया था, जिसका अपनी माता चंचला देवी और विद्या देवी से पैसे के लेनदेन के चक्कर में अक्सर झगड़ा होता रहता था।

सिर पर दराट के प्रहार से की हत्या

जिस दिन यह घटना हुई उस समय घर में सिर्फ  विद्या देवी व उसका नाती ही था और चंचला देवी पशु चराने के लिए बाहर गई थी। पुलिस जानकरी के अनुसार घर में महिला की हत्या सिर पर दराट के प्रहार से की गई, बाद में आरोपी ने उसे शौचालय में फैंक दिया। इस प्रकरण को आरोपी ने सोची-समझी साजिश के तहत चोरी के ड्रामे में तबदील कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। पुलिस ने देर रात तक घटनास्थल का जायजा लिया तथा आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ भी की लेकिन सोमवार को इस पूरे प्रकरण से पर्दा उठाने के लिए पुलिस को दिन भर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी तथा इस कार्रवाई में डी.एस.पी. देहरा तिलक राज व उनकी टीम तथ्य जुटाने में लगी रही।

आरोपी ने पैसों के चक्कर में की हत्या

आरोपी को पकड़ने के लिए डॉग स्क्वायड व फोरैंसिक टीम को भी बुलाया गया, जिसमें पुलिस के हत्थे वो दराट लग गया जिससे वृद्धा की हत्या की गई। पुलिस के अनुसार आरोपी ने हत्या पैसों के चक्कर में की है परन्तु मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस जांच अभी भी जारी है। डी.एस.पी. तिलक राज ने बताया कि वृद्धा मर्डर मामले में मृतका के दोहते को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मौके से दराट भी बरामद किया गया है। दोहते को पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया है जिसे सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Vijay