कोरोना वैक्सीन से नहीं, दिल का दौरा पड़ने से हुई बुजुर्ग महिला की मौत

Friday, Mar 26, 2021 - 04:52 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): जिला कुल्लू की पार्वती घाटी के शांगचन गांव की जूही देवी की वीरवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई, न कि कोरोना वैक्सीन से। 74 वर्षीय जूही देवी को गत 25 मार्च को बाद दोपहर 2 बजे स्वास्थ्य उपकेंद्र बराधा में कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगाने के बाद लगभग 45 मिनट तक वह अस्पताल प्रबंधन की निगरानी में रही और उसके उपरांत वह अपने ही गांव की 3 महिलाओं के साथ बराधा अस्पताल से चली गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को मैजिस्ट्रेट और स्वास्थ्य विभाग की 4 सदस्यीय टीम ने बराधा गांव का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और पाया कि महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है।

महिला को चौथी बार पड़ा था दिल का दौरा

जूही देवी के पुत्र ज्ञान सिंह व मेहर सिंह ने इस सम्बंध में लिखित बयान दिया है कि उनकी मां पहले से ही रक्तचाप की मरीज थी और पिछले एक साल के अंदर उन्हें 3 बार दिल का दौरा पड़ चुका था। वीरवार को उन्हें चौथी बार दिल का दौरा पड़ा। उन्होंने कहा कि साथ गई महिलाओं के अनुसार जूही देवी ने बराधा में ही अपने रिश्तेदार के घर में दोपहर का भोजन किया और घर के रास्ते में ही सायं लगभग 4:30 बजे उन्हें चक्कर आया और दिल का दौरा पड़ा। जूही देवी को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरी लाया गया जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने सायं 5:10 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया। उसके उपरांत परिजन शव को वापस गांव ले गए।

बराधा में 24 लोगों को लगा टीका, 23 बिल्कुल स्वस्थ

प्रवक्ता के अनुसार 25 मार्च को स्वास्थ्य उपकेंद्र बराधा में कुल 24 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया जिनमें से 23 लोग बिल्कुल स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक 60 साल से अधिक आयु के 14,384 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है और वे सभी लोग स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और बारी आने पर सभी लोगों को टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए ताकि समाज कोरोना मुक्त हो सके।

Content Writer

Vijay